scriptHow the gang involved in theft in moving trains got caught by GRP | पढ़ें, चलती ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह कैसे जीआरपी के हत्थे चढ़ा | Patrika News

पढ़ें, चलती ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह कैसे जीआरपी के हत्थे चढ़ा

रनिंग ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो सदस्यी गिरोह को बैतूल स्टेशन से आमला जीआरपी ने पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। जीआरपी ने गिरोह के कब्जे से २.२० लाख रुपए के सोने के जेवरात भी बरामद किए हैं।

बेतुल

Published: April 21, 2022 09:14:18 pm

बैतूल। रनिंग ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो सदस्यी गिरोह को बैतूल स्टेशन से आमला जीआरपी ने पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। जीआरपी ने गिरोह के कब्जे से २.२० लाख रुपए के सोने के जेवरात भी बरामद किए हैं। आरोपी चलती ट्रेन में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। ट्रेनों में चोरी की बढ़ती घटनाओं के चलते हुए जीआरपी द्वारा सतत चेकिंग गश्त ड्यूटी करने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज पर भी नजर रखी जा रही थी। जिसके बाद चोर गिरोह को पकडऩे में सफलता मिल पाई।
रेल पुलिस अधीक्षक के बाद के बाद शुरू हुई जांच
बताया गया कि थाना जीआरपी आमला के क्षेत्रांतर्गत ट्रेनों में हो रही चोरियों की घटनाओं की रोकथाम एवं पतारसी के लिए भोपाल रेल पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी के द्वारा निर्देश दिए गए थे। इन निर्देशों के पालन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल डॉ. अमित कुमार वर्मा तथा उप पुलिस अधीक्षक रेल इटारसी अर्चना शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी आमला सुनील कैथवास द्वारा टीम बना कर सतत चेकिंग गश्त डियूटी एवं सीसीटीव्ही फुटेज के माध्यम से सतर्कता पूर्वक निगरानी की जा रही है।
लेडिज पर्स में रखे जेवरात किए थे चोरी
घटना को लेकर बताया गया कि 21 अक्टूबर २०21 को फरियादी ट्रेन नं 02270 चेन्नई दुरन्तो एक्स में कोच एस 8 बर्थ नं. 18, 68, 76 पर निज़ामुद्दीन से चेन्नई की यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान कोई अज्ञात बदमाश नींद का फायदा उठाकर फरियादी कविता सक्सेना, कलर मेदी कर्तिके तथा पूनम मीना के सिरहाने रखे लेडीज पर्स जिसमें सोने के जेवरात एटीएम, मोबाइल पेनकार्ड आदि कुल कीमती 212500 रूपए निकाल कर चोरी कर लिए। जिसकी रिपोर्ट फरियादी द्वारा थाना जीआरपी नागपुर में की जाकर प्रकरण की केसडायरी स्थानान्तरण पर प्राप्त होने पर अपराध क्रमांक 84/21 धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की विवेचना थाना प्रभारी जीआरपी आमला द्वारा की जाकर ट्रेनों में सघनता से चैकिंग निरंतर जारी रखी गई।
बैतूल स्टेशन पर पकड़े गए आरोपी
गंभीर चोरी की घटना को द्रष्टिगत रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा माल मुलजिम की पतारसी के लिए टीम गठित की गई और विशेष रूप से उक्त प्रकरण के लिए टीम को लगाया गया। इसी दौरान पुलिस टीम को विवेचना के दौरान रेलवे स्टेशन बैतूल में दो व्यक्ति संदेहास्पद स्थिति में मुसाफिर खाने के बाहर पेड़ के नीचे बैठे दिखे जो पुलिस को देखकर भागने लगे जिनको स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर पकड़ा गया। बाद दोनों से बारीकी से पूछताछ की गई जिन्होंने रेलवे स्टेशन में चोरी की नियत से आना बताया। संदेहियों से सख्ती से पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकार किया और बताया कि दिनांक 20 अक्टूबर 21 को ट्रेन दूरंतो एक्सप्रेस में सोती हुई महिलाओं के लेडीज पर्स चोरी करना बताया। चोरी का सामान अपने घर में रखा होना बताया। जिस पर से आरोपी गगन कुचबंदिया के घर इतवारा भोपाल से एक सोने की चैन वजनी 2 तोला कीमती 1,10,000रूपए तथा दूसरे आरोपी संजय उर्फ संजू के घर खेड़ापति मंदिर के पास बरखेडी भोपाल से सोने की चैन वजनी 2 तोला कीमती 1,10,000 रूपए कुल कीमती 2,20,000 रुपए की बरामद किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी में सउनि सुनील कैथवास, आरक्षक अनिल कुमरे, आरक्षक कुलदीप लोटे, आरक्षक दिलीप नरवरे की सराहनीय भूमिका रही।
  गिरोह के पास से २.२० लाख के सोने के जेवरात बरामद किए गए
Theft in moving trains - file photo

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थानIPL 2022 Point Table: गुजरात और राजस्थान ने प्लेऑफ में टॉप 2 में जगह की पक्की, आरसीबी-मुंबई दिल्ली भरोसेबैंक में डाका डालने से पहले चोरों ने की विधिवत पूजा, फिर लॉकर से उड़ा ले गए गहने और कैशOla-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार पर भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.