scriptvideo – लिखने में बच्चे से हुई गलती तो शिक्षक ने नोच दिए उसके बाल | If the child was mistaken in writing, the teacher scratched his hair | Patrika News

video – लिखने में बच्चे से हुई गलती तो शिक्षक ने नोच दिए उसके बाल

locationबेतुलPublished: Jan 09, 2020 06:51:05 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

डीपीसी ने दिए जांच के आदेश, कलेक्टर से शिकायत, बैतूल के कोलगांव प्राइमरी स्कूल का मामला

बैतूल के कोलगांव प्राइमरी स्कूल का मामला, डीपीसी ने दिए जांच के आदेश

बैतूल के कोलगांव प्राइमरी स्कूल का मामला, डीपीसी ने दिए जांच के आदेश

बैतूल. एक शिक्षक का अमानवीय चेहरा सामने आया है। सरकारी स्कूल के इस शिक्षक ने छोटी सी गलती पर पांचवी क्लास के एक मासूम बच्चे के सिर से बाल नोंच लिए और बच्चे के साथ गालीगलौच तक कर डाली। बच्चे के परिजनों ने कलेक्टर से शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं।
बैतूल के कोलगांव प्राइमरी स्कूल की पांचवी क्लास के छात्र जय आदमने से लिखने में कुछ गलती हो गई। बस इतनी सी बात पर हिंदी शिक्षक चिन्ध्या डांगे ने जय के सिर से बाल ही नोच दिए और इस मासूम बच्चे को गालियां भी दी। दर्द से रोते बिलखते जय घर पहुंचा और अपनी मां को शिक्षक की हरकत बताई। जब जय के परिजन शिक्षक से बात करने पहुंचे तो शिक्षक ने केवल माफी मांगकर मामला रफादफा करने की हिदायत दे दी। जय के परिजन इस घटना से बेहद परेशान हैं। बच्चे के परिजनों ने तत्काल बैतूल पहुंचकर कलेक्टर और शिक्षा विभाग में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद मामले में जांच के आदेश जारी हुए हैं। शिक्षा विभाग ये भी जांच करेगा कि कहीं शिक्षक का मानसिक संतुलन तो नहीं बिगड़ा है। बैतूल डीपीसी आइडी बोडख़े ने बताया कि शिक्षक द्वारा छात्र से मारपीट का मामला सामने आया है। इसकी जांच करवाई जा रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

कार्य में लापरवाही बरतने पर पटवारी निलंबित, आरआई पर कार्रवाई
मुलताई. लापरवाही बरतने पर एसडीएम द्वारा पटवारी एवं राजस्व निरिक्षक पर कार्यवाही की गई है। जानकारी के अनुसार रेलवे की तीसरी लाइन के भूअर्जन के प्रकरणों में लापरवाही करने पर मालेगांव पटवारी सत्यपाल मोहने को एसडीएम सीएल चनाप द्वारा निलंबित कर दिया गया है। वहीं दुनावा वृत्त के राजस्व निरीक्षक अमरसिंह चौरिया द्वारा जांच रिपोर्ट नहीं प्रस्तुत करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित करने का प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा गया है। मामले में यह तथ्य सामने आया है कि पटवारी सत्यपाल मोहने द्वारा रेलवे की तीसरी लाइन के भूअर्जन के प्रकरणों में स्थल निरीक्षण कर बीते चार माह से प्रकरणों में प्रतिवेदन नहीं सौंपा जा रहा था। वहीं राजस्व निरीक्षक अमरसिंह चौरिया द्वारा संयुक्त जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करने से यह प्रतित हो रहा था कि उनके द्वारा संबन्धित पटवारियों पर कार्य कराने के लिए कोई नियंत्रण नहीं है इस लापरवाही के लिए राजस्व निरीक्षक पर भी कार्रवाही की गाज गिरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो