पीएम आवास में लगाने बना रहे थे अवैध सागौन की खिड़की दरवाजे

पीएम आवास में लगाने बना रहे थे अवैध सागौन की खिड़की दरवाजे
Forest Department caught illegal teak including two accused

Ghanshyam Rathore | Updated: 13 Oct 2019, 04:04:04 AM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

प्रधानमंत्री आवास में लगाने के लिए अवैध रूप से तैयार हो रही चौखट और खिड़की दरवाजे बनाते हुए, दो आरोपियों को पकड़ा है। वन विभाग को कई दिनों से सूचना मिल रही है थी, ताप्ती रेंज में महुपानी और जुनावानी में अवैध रूप से सागौन के खिड़की दरवाजे तैयार किए जा रहे है।


बैतूल। प्रधानमंत्री आवास में लगाने के लिए अवैध रूप से तैयार हो रही चौखट और खिड़की दरवाजे बनाते हुए, दो आरोपियों को पकड़ा है। वन विभाग को कई दिनों से सूचना मिल रही है थी, ताप्ती रेंज में महुपानी और जुनावानी में अवैध रूप से सागौन के खिड़की दरवाजे तैयार किए जा रहे है। सूचना पर सीसीएफ के उडऩदस्ते ने ताप्ती रेंज में तीन अलग अलग स्थानों पर दबिश देकर 2 आरोपियों समेत अवैध सागौन की चरपट और लठ्ठे बरामद किए है । बताया जा रहा है कि सीसीएफ एके सिंह को सूचना मिली थी कि ताप्ती रेंज में अवैध सागौन का कारोबार चल रहा है, जिसके बाद सीसीएफ ने अपने उडऩदस्ते को कार्रवाई के लिए भेजा था। उडऩदस्ता प्रभारी महेश प्रशाद खरे ने बताया कि सीसीएफ की सूचना पर ताप्ती रेंज की खेड़ी सर्किल के हिवरखेड़ी गांव में झनक और फागन के घर अवैध सागौन से दरवाजे खिड़की तैयार की जा रही है। सूचना पर दोनों घरों पर दबिश दी गई। इस दौरान 36 नग अवैध सागौन जब्त की है।
एक स्थान से खाली लौटा दल
महुपानी सर्किल के बोदी जुनावानी गांव में रघुवीर हरसुले के घर और खेत मे अवैध रूप से सागौन छुपा कर रखने की सूचना मिली थी, दबिश के लिए उडऩदस्ता टीम मौके पर पहुंची थी, लेकिन दोनों ही स्थानों पर उडऩदस्ता टीम को कुछ भी हाथ नहीं लगा, जिसके चलते उडऩदस्ता टीम खाली हाथ लौट गई। उडऩदस्ता प्रभारी महेश खरे ने बताया किप्रधानमंत्री आवास बन रहे ह,ै जिसमे लगने वाली चौखट और खिड़की, दरवाजे के लिए झनक और फागन अपने घरों में चौखट तैयार कर रहे थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ में वन अपराध दर्ज कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। उडऩदस्ता दल में बैतूल से पीएन बर्डे, रफीक खान, ताप्ती रेंज के डिप्टी रेंजर अनिरुद्ध चौहान,डिप्टी रेंजर वीरेंद्र सिंह ठाकुर सहित दो दर्जन से अधिक वनकर्मी शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned