scriptबारिश में सड़क पर बहने वाले पानी सेे तालाबों को भरने की कवायद | In the rain, water droplets to fill the ponds | Patrika News

बारिश में सड़क पर बहने वाले पानी सेे तालाबों को भरने की कवायद

locationबेतुलPublished: Jun 13, 2019 08:34:42 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

शहर के दो बड़े तालाबों का सौंदर्यीकरण कराए जाने के साथ ही नगरपालिका इन तालाबों मेें बारिश का पानी सहेजने के लिए सोर्स की तलाश में जुट गई है।

Examination

Examination

बैतूल। शहर के दो बड़े तालाबों का सौंदर्यीकरण कराए जाने के साथ ही नगरपालिका इन तालाबों मेें बारिश का पानी सहेजने के लिए सोर्स की तलाश में जुट गई है। गुरुवार सुबह नगरपालिका सीएमओ प्रियंका सिंह, अधिवक्ता गिरीश गर्ग, समाजसेवी इरशाद हिंदुस्तानी, टीटू पांडे, अनिल वर्मा एवं पीडब्ल्यूडी इंजीनियर अखिलेश कवड़े द्वारा संयुक्त रूप से अभिनंदन सरोवर एवं कोठीबाजार बाजार स्थित बड़े तालाब का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान तालाबों में जलसंग्रहण के लिए वर्षा जल पहुंचाने सोर्स तलाशे गए। हालांकि पूर्व में बने सोर्स मौजूद हैं लेकिन इनमें से कुछ गायब हो चुके हैं जिन्हें व्यवस्थित कर सुधारा जाएगा। इसके अलावा अन्य नए सोर्स भी तलाशे जाएंगे ताकि अधिक से अधिक वर्षाजल तालाब में पहुंचाया जा सके। तालाबों को भरने के लिए जो चेम्बर बनाए गए थे उनकी सफाई भी कराई जा रही है।
तालाबों का सौंदर्यीकरण भी होगा शुरू
नगरपालिका द्वारा अभिनंदन सरोवर एवं बड़े तालाब का सौंदर्यीकरण भी कराया जा रहा है। अभिनंदन सरोवर में काम शुरू हो चुका हैं। बाउंड्रीवाल एवं गहरीकरण का काम चल रहा है। वहीं कोठीबाजार बड़े तालाब में तीन दिन बाद से काम शुरू कराया जाएगा। दोनों ही तालाबों में रिटर्निंग वॉल, फव्वारा लगाने सहित अन्य काम कराए जाने हैं। तालाबों की सफाई काम भी बारिश के पूर्व कराया लिया जाएगा। सीएमओ प्रियंका सिंह ने बताया कि तालाब में पानी की आवक बनी रहे इसके लिए भी इंतजाम किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो