scriptमूलभूत सुविधा को तरस रहे पाथाखेड़ावासी | Infrastructure are craving Pathakedhawasi | Patrika News

मूलभूत सुविधा को तरस रहे पाथाखेड़ावासी

locationबेतुलPublished: Dec 23, 2015 02:36:00 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

पाथाखेड़ा में गैर कर्मचारियों की सुविधाएं डब्ल्यूसीएल प्रबंधन ने
धीरे-धीरे रोकना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से गैर कर्मचारियों को बिजली,
पानी जैसी सुविधा नहीं मिल पा रही है। जिसको लेकर गैर कर्मचारी खासे चिंतित
दिखाई देने लगे है।


सारनी। पाथाखेड़ा में गैर कर्मचारियों की सुविधाएं डब्ल्यूसीएल प्रबंधन ने धीरे-धीरे रोकना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से गैर कर्मचारियों को बिजली, पानी जैसी सुविधा नहीं मिल पा रही है। जिसको लेकर गैर कर्मचारी खासे चिंतित दिखाई देने लगे है।
डब्ल्यूसीएल प्रबंधन सन 1962 से गैर कर्मचारियों को बिजली और पानी निशुल्क देते चली आ रही है। अब अचानक पानी और बिजली पर रोक लगाने से डब्ल्यूसीएल प्रबंधन के प्रति आक्रोश का माहौल बढऩे लगा है। डब्ल्यूसीएल क्षेत्र में कार्यरत श्रमिक संगठन भी अपने कामगार साथियों को कंपनी से अनुबंध के अनुरूप सुविधा दिलाने को लेकर आंदोलन भी करते चले आ रहे है। जिसके फलस्वरूप ही मूलभूत सुविधाए डब्ल्यूसीएल प्रबंधन गैर कर्मचारियों की कम करती चली आ रही है। डब्ल्यूसीएल प्रबंधन ने कर्मचारी और गैर कर्मचारियों के लिए जो पानी की पाइप लाइन बिछाई थी। वह पुरानी हो चुकी है जिसे देखते हुए प्रबंधन ने पुरानी पाइप लाइनों का बंद कर दिया है। माइंस और एलसीएच आवासों के लिए प्रबंधन ने अलग से पाइप लाइन बिछाकर पानी की सुविधा दे दी है।
बीस दिन से नहीं हुई पानी की आपूर्ति
डब्ल्यूसीएल के फिल्टर प्लांट के मोटर के चैम्बर बार-बार टूट जा रहे हैं। फिल्टर प्लांट के कर्मचारी, अधिकारी शोभापुर और अधिकारियों के आवासों पर नियमित पानी आपूर्ति कर रहे हंै। जबकि कर्मचारियों की कॉलोनियों में एक सप्ताह से और गैर कर्मचारियों के कॉलोनियों में बीस दिन से पानी की आपूर्ति नहीं की गई है। नगरपालिका के टैंकर के जरिए झुग्गी बस्तियों में प्रतिदिन तीन से छह टैंकर पानी पहुंचाया जा रहा है। तब जाकर ही सात वार्डों में पानी आपूर्ति हो पा रही है। यदि नगरपालिका टैंकर के जरिए वार्डों में पानी की आपूर्ति न करे तो पानी को लेकर हाहाकार की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो