scriptतवा नदी के किनारे कोयले की छह अवैध खदानों को जेसीबी से बंद कराया | JCB closes six illegal coal mines along the Tawa River | Patrika News

तवा नदी के किनारे कोयले की छह अवैध खदानों को जेसीबी से बंद कराया

locationबेतुलPublished: Jan 08, 2020 05:35:36 pm

Submitted by:

Devendra Karande

समीपस्थ ग्राम टेमरू के पास तवा नदी के किनारे कोयले के छह अवैध खदाननुमा गड्ढों को सूचना मिलने के बाद एसडीएम कुमार शानू देवरिया ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी से बंद कराया।

छह अवैध खदानों को जेसीबी से बंद कराया

Illegal coal mines closed with mud from JCB

शाहपुर। समीपस्थ ग्राम टेमरू के पास तवा नदी के किनारे कोयले के छह अवैध खदाननुमा गड्ढों को सूचना मिलने के बाद एसडीएम कुमार शानू देवरिया ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी से बंद कराया। कोल माफिया द्वारा तवा नदी के किनारे गड्ढें खोदकर कोयला निकालने के लिए सुरंगे बना दी गई है। लंबे समय से यहां अवैध रूप से कोयला निकाला जा रहा है। पूर्व में खनिज विभाग द्वारा भी यहां कार्रवाई कर खदाननुमा गड्ढों को रेत और मिट्टी डालकर भरा जा चुका था लेकिन इसके बाद भी सक्रिय कोल माफिया द्वारा पुन: कोयला चोरी करने के लिए अवैध उत्खनन करना शुरू कर दिया है। जिसके कारण तवा नदी के आसपास आधा दर्जन के लगभग खदाननुमा गड्ढें हो गए थे। सूचना मिलने पर एसडीएम देवरिया ने दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से निर्मित छह खदाननुमा गड्ढों को जेसीबी की मदद से बंद कराया गया। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार सहित राजस्व अमला भी मौजूद था। एसडीएम ने कहा कि आगे भी अवैध उत्खनन को रोकने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मौके पर भंडारित कोयला नहीं पाया गया इसलिए जब्ती नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो