शोभायात्रा के साथ मना भगवान महावीर का कल्याणक महोत्सव

शोभायात्रा के साथ मना भगवान महावीर का कल्याणक महोत्सव

Ghanshyam Rathore | Publish: Apr, 17 2019 09:25:10 PM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

शोभायात्रा श्री संभवनाथ भगवान मंदिर कमानी गेट से प्रारंभ होकर,सीमेंट रोड, लल्ली चौक, थाना रोड, जैन स्थानक रोड होते हुए वापस मंदिर पर रैली का समापन हुआ।


बैतूल। महावीर जयंती के अवसर पर बुधवार भगवान महावीर कल्याणक महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर जैन समाज के लोगों द्वारा शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा श्री संभवनाथ भगवान मंदिर कमानी गेट से प्रारंभ होकर,सीमेंट रोड, लल्ली चौक, थाना रोड, जैन स्थानक रोड होते हुए वापस मंदिर पर रैली का समापन हुआ। रैली में भारी संख्या में जैन समाज के अनुयायी शामिल हुए। रैली के समपन अवसर पर सुबह ९ बजे जैन स्थानक भवन में विराजित ज्ञानगच्चाधिपति परम पूज्य प्रकाश चंद्र जी म सा के आज्ञानुवर्तनीय महासतिया परम पूज्य प्रीति जी म सा आदिठाणा ८ के मुखारबिंद से जिनवाणी का प्रवचन दिया गया।
२२ यूनिट रक्तदान हुआ
महावीर जयंती के अवसर पर जैन स्थानक कोठी बाज़ार में रक्तदान शिविर हुआ। शिविर में जैन समाज के लोगों द्वारा २२ यूनिट रक्तदान किया। साथ ही विभिन्न सासंकृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में जैन समाज के लोग शामिल हुए। दोपहर २ बजे स्थानक भवन में कौन बनेगा सम्मग्य ज्ञानी प्रतियोगिता हुई। इस दौरान लोगों से रक्त दान करने की अपील की गई, जिसमें कहा गया कि किसी और के लिए नहीं अपने लिए करे, क्या पता जरुरत पडऩे पर वो रक्त आपके ही काम आ जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned