scriptVideo तीन दिन से बोरवेल में फंसा है मासूम, जानिए तन्मय को निकालने में और कितने घंटे लगेंगे | Know how many more hours it will take to remove Tanmay | Patrika News

Video तीन दिन से बोरवेल में फंसा है मासूम, जानिए तन्मय को निकालने में और कितने घंटे लगेंगे

locationबेतुलPublished: Dec 09, 2022 03:20:00 pm

Submitted by:

deepak deewan

तन्मय को बोरवेल में गिरे तीन दिन हो गए हैं. वह मंगलवार शाम को बोरवेल में गिरकर फंस गया था. बताया जा रहा है कि उसे निकालने में अभी भी कई घंटों का समय लग सकता है. दरअसल सुरंग बनाने में पत्थर की वजह से बहुत दिक्कत आ रही है।

tanmay_betul2.png
बैतूल. मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के मांडवी गांव में बोरवेल में गिरे 7 साल के तन्मय साहू को बचाने के लिए NDRF उसके बिल्कुल पास जा पहुंची है. आठनेर ब्लाक के इस गांव में तन्मय को निकालने के लिए बोरवेल के समानांतर 44 फीट गहरा गड्‌ढा खोदा गया। NDRF की टीम तन्मय से सिर्फ 4 फीट ही दूर है। तन्मय को बोरवेल में गिरे तीन दिन हो गए हैं. वह मंगलवार शाम को बोरवेल में गिरकर फंस गया था. बताया जा रहा है कि उसे निकालने में अभी भी कई घंटों का समय लग सकता है. दरअसल सुरंग बनाने में पत्थर की वजह से बहुत दिक्कत आ रही है।
7 साल तन्मय करीब 62 घंटों से बोरवेल के अंदर है। उसके रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में संभावना जताई जा रही है कि अभी कई घंटे यह काम चल सकता है. जानकारी के अनुसार तन्मय को निकालने में अभी करीब 3 घंटे और लग सकते हैं।
बोरवेल 400 फीट गहरा है जिसमें से तन्मय को निकालने के लिए समानांतर 44 फीट गहरा गड्‌ढा खोदा गया है। 8 फीट तक टनल बना ली गई है। बताया जा रहा है कि अभी भी 4 फीट सुरंग बनना बाकी है। उसे निकालते ही सबसे पहले अस्पताल ले जाया जाएगा. अभी उसके शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही है.
रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे होमगार्ड कमांडेंट एसआर आजमी ने बताया कि बोरवेल में तन्मय करीब 38 फीट पर फंसा हुआ है। हमने करीब 44 फीट गड्‌ढा खोदा है। अब टीम को टनल बनाकर 8 फीट अंदर जाना है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के 61 जवान टनल बनाने में लगे हैं। टनल हॉरिजोंटल बोरिंग और हैमरिंग के जरिए बनाई जा रही है।
इससे पहले तन्मय को बचाने के लिए स्कूली बच्चों ने गांव के मंदिर में मंत्रजाप किया. इधर तन्मय की मां ऋतु और पिता सुनील अपने लाड़ले से मिलने को बेकरार हैं। माता—पिता रेस्क्यू के जल्द खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। तन्मय के पिता सुनील साहू ने सीएम शिवराज से विनती करते हुए कहा कि मेरे बेटे को बचाने के लिए प्रशासन, पुलिस बल, कलेक्टर एसपी सभी 2 दिन से प्रयास कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि आप यहां फोन करके बोलें कि जल्द से जल्द मेरे बेटे को बाहर निकाला जाए। हालांकि मुझे बताया गया है कि वह हर 15 मिनट में फोन कर यहां की स्थिति के बारे में जान रहे हैं। लगातार बातें हो रही हैं। कलेक्टर, एसपी, तहसीलदार सभी 3 दिन से यहां उपस्थित हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8g5tpw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8g6uch
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो