जानिए, व्यापारियों पर कार्रवाई से क्यों आक्रोशित हुए विधायक

राजस्व अमले द्वारा कोठीबाजार क्षेत्र में व्यापारियों पर की जा रही कार्रवाई को लेकर बैतूल विधायक निलय डागा आक्रोशित हो गए। उन्होंने व्यापारियों को परेशान करने के लिए जबरन की जा रही कार्रवाई को लेकर अफसरों को खूब फटकार लगाई। विधायक डागा ने दो टूक शब्दों में अफसरों को चेतावनी दी कि अगर व्यापारियों को परेशान किया गया तो वे बाजार बंद करवा देंगे।

By: Devendra Karande

Published: 26 Aug 2020, 03:03 AM IST

बैतूल। राजस्व अमले द्वारा कोठीबाजार क्षेत्र में व्यापारियों पर की जा रही कार्रवाई को लेकर बैतूल विधायक निलय डागा आक्रोशित हो गए। उन्होंने व्यापारियों को परेशान करने के लिए जबरन की जा रही कार्रवाई को लेकर अफसरों को खूब फटकार लगाई। विधायक डागा ने दो टूक शब्दों में अफसरों को चेतावनी दी कि अगर व्यापारियों को परेशान किया गया तो वे बाजार बंद करवा देंगे। विधायक के गर्म मिजाज तेवर को देखते हुए अधिकारी भी बेकफुट पर आ गए। विधायक ने इस स्थिति के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यहां मन की मर्जी, दिल का राज चल रहा है। बताया गया कि राजस्व अमले द्वारा पुलिस बल के साथ लल्ली चौक और कोठीबाजार मार्केट क्षेत्र में स्पॉट फाइन की कार्रवाई की जा रही थी। दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किए जाने पर उनके विरूद्ध भी स्पॉट फाइन किया जा रहा था। इस दौरान नायब तहसीलदार स्मिता देशमुख सहित अन्य दो राजस्व अधिकारी मौजूद थे। कार्रवाई के लिए राजस्व अमला जब सीमेंट रोड पर जनरल आइटम की दुकान सुगंध श्रृंगार में पहुंचा तो कार्रवाई को लेकर दुकानदार भड़क गया। दुकानदार का कहना था कि नियमानुसार उसकी दुकान में चार ही ग्राहक थे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया जा रहा था। फिर भी उसके विरूद्ध स्पॉट फाइन की कार्रवाई की गई। दुकानदार द्वारा इसकी शिकायत तत्काल कांग्रेस विधायक निलय डागा से कर दी। विधायक भी तत्काल मौके पर पहुंच गए और उन्होंने राजस्व अमले को आड़े हाथों लेते हुए खूब खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दी। बाजार में कार्रवाई के लिए घूम रहे अफसरों को भी उन्हें जमकर फटकार लगाई कहा कि व्यापारियों को स्पॉट फाइन के नाम पर जबरन परेशान न किया जाए। वरना हड़ताल कर बाजार बंद करवा देंगे। विधायक का कहना था कि लॉक डाउन में दुकान बंद रहने से वैसे ही व्यापारियों का कारोबार चौपट हो गया है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन बताकर उनके विरूद्ध स्पॉट फाइन की कार्रवाई की जाना जायज नहीं है। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
इनका कहना
- मैं कंटेनमेंट एरिया बनाने के लिए गया था। मुझे जानकारी नहीं है। नायब तहसीलदार मौके पर गई थी। पंचनामा या प्रतिवेदन बनकर आएगा तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।
- ओमप्रकाश चोरमा, तहसीलदार बैतूल।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned