जानिए क्यों, नगरपालिका सफाई व्यवस्था ठेके पर देने की तैयारी कर रही

जानिए क्यों, नगरपालिका सफाई व्यवस्था ठेके पर देने की तैयारी कर रही
Sanitation Committee meeting on Monday

Devendra Kumar Karande | Publish: Feb, 20 2017 09:22:00 PM (IST) betul

शहर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा भी अब नगरपालिका ठेके पर देने की तैयारी कर रही है। सोमवार को स्वच्छता समिति की बैठक में इस पर विचार-मंथन भी किया गया।

बैतूल। शहर की सफाई व्यवस्था का जिम्मा भी अब नगरपालिका ठेके पर देने की तैयारी कर रही है। सोमवार को स्वच्छता समिति की बैठक में इस पर विचार-मंथन भी किया गया। प्रयोग के तौर पर पहले चरण में नगरपालिका तीन से चार वार्डों की सफाई व्यवस्था ठेके पर दे सकती है। फिलहाल सफाई व्यवस्था ठेके पर दिए जाने से पूर्व नीति निर्देश बनने हैं। बैठक की अध्यक्षता नपाध्यक्ष अलकेश आर्य द्वारा की गई। इस दौरान स्वच्छता शाखा के सभापति दिलीप सतीजा, सदस्य शशि वाडिवा, दुर्गा उईके एवं सुनिता भार्गव भी मौजूद थी। बैठक में रात्रि कालीन सफाई व्यवस्था को आगे भी जारी रखे जाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। साथ ही वार्डों, चौक, चौराहों पर कचरा पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई का निर्णय भी लिया गया है। इसके लिए सफाई जमादारों एवं राजस्व अधिकारी की टीम भी गठित की जा रही है जो शहर का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था पर नजर रखेगी। वहीं पॉलीथिन में चाय रखकर बेचे जाने के मामले में भी सख्ती से कार्रवाई किए जाने की बात नगरपालिका अध्यक्ष आर्य द्वारा कहीं गई। उन्होंने बताया कि यदि कोई पॉलीथिन में रखकर चाय बेचता हुआ पाया जाता है तो सीधे जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शहर के तीन से चार वार्डों में सफाई व्यवस्था को ठेके पर दिए जाने निर्णय भी इस बैठक में लिया गया। यदि नगरपालिका का यह प्रयोग सफल होता है तो भविष्य में अन्य वार्डाे में भी सफाई व्यवस्था ठेके पर दी जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned