पढ़े, लाइनमेन बिजली सप्लाई सुचारू रखने राउंड द क्लाक दे रहे ड्यूटी

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनता कफ्र्यू के दौरान जहां लोग घरों में दिन भर कैद रहे। वहीं विद्युत वितरण कंपनी के लाइनमेन राउंड द क्लाक ड्यूटी देते हुए दिन भर नजर आए। कंपनी के लाइनमेनों ने एक संदेश भी जनता तक पहुंचा।

By: Devendra Karande

Published: 23 Mar 2020, 05:04 AM IST

बैतूल। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनता कफ्र्यू के दौरान जहां लोग घरों में दिन भर कैद रहे। वहीं विद्युत वितरण कंपनी के लाइनमेन राउंड द क्लाक ड्यूटी देते हुए दिन भर नजर आए। कंपनी के लाइनमेनों ने एक संदेश भी जनता तक पहुंचा। जिसमें लिखा गया मैं रूका हूं काम पर तुम्हारे लिए, तुम रूको घर पर हमारे लिए। इन लाइनमेनों की वजह से शहर में आज दिन भर बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से जारी रही। जिससे कि घरों में कैद लोग टीवी सहित अन्य साधनों से मनोरंजन करते हुए नजर आए। लाइनमेन धर्मराज झाड़े का कहना था कि मेरे सहित छह लाइनमेनों की एफओसी में ड्यूटी लगी है। हम चौबीस घंटे बिजली सप्लाई व्यवस्था को बनाए रखने में लगे हैं। हमारी आज जनता से यही अपील है कि वे घरों में रहे और कोरोना के संक्रमण को फैलने से बचाए। लाइनमेन शिवदयाल पंवार का कहना था सूचना मिलते ही हमारी टीम तत्काल लाइन सुधारने के लिए पहुंच रही है। ताकि घरों में रह रहे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। ड्यूटी के दौरान खुद को संक्रमण से बचाने के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर को उपयोग कर रहे हैं। एक दूसरे से एक मीटर की दूरी का फासला भी बनाया जा रहा है।
सुरक्षित अस्पताल पहुंचाना हमारी प्राथमिकता
बैतूल। जिला अस्पताल एवं स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकीय अमले के अलावा एंबुलेंस एवं जननी चालक भी लॉक डाउन की स्थिति में चौबीसों घंटे इमरजेंसी सेवाएं दे रहे हैं। गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाना और घर छोडऩे जैसी सेवाएं निरंतर जारी है। इसके अलावा दुर्घटनाओं या हादसों में घायलों को भी एंबुलेंस के माध्यम से सेवाएं दी जा रही है। १०८ जननी चालक निखिल चौहान ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। एंबुलेंस के हैंडल को हर बार सेनेटाइजर से साफ किया जाता है। इसके अलावा मरीजों के हैंडवॉश कराने के बाद ही उन्हें अंदर बैठाया जा रहा है। मॉस्क लगाना भी अनिवार्य कर दिया है। हर मरीज को चिकि त्सा सुविधा का लाभ मिल सके इसलिए हम निरंतर सेवाएं दे रहे हैं। अपने आपको भी संक्रमित होने से सुरक्षित रखना हमारी पहली जिम्मेदारी है।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned