यातायात नियम तोडऩे वालों को पुलिस वर्दी में नजर आए भगवान गणेश

गणेश चतुर्थदशी पर यातायात और गंज पुलिस द्वारा नियम तोडऩे वाले वाहनों चालकों को यातायात का पाठ पढ़ाने के लिए अनोखा अभियान चलाया गया। अभियान के तहत यातायात पुलिसकर्मी द्वारा भगवान गणेश का मास्क पहनकर वाहन चालकों को यातायात के नियमों का पालन करने संबंधी पर्चे बांटे गए। साथ ही वाहन चालकों से निवेदन किया गया कि वे मास्क और हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाए।

By: Devendra Karande

Published: 23 Aug 2020, 03:02 AM IST

बैतूल। गणेश चतुर्थदशी पर यातायात और गंज पुलिस द्वारा नियम तोडऩे वाले वाहनों चालकों को यातायात का पाठ पढ़ाने के लिए अनोखा अभियान चलाया गया। अभियान के तहत यातायात पुलिसकर्मी द्वारा भगवान गणेश का मास्क पहनकर वाहन चालकों को यातायात के नियमों का पालन करने संबंधी पर्चे बांटे गए। साथ ही वाहन चालकों से निवेदन किया गया कि वे मास्क और हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाए। लायसेंस सहित जरूरी दस्तावेज भी साथ में रखे जाए। शहरी क्षेत्र में वाहन कम गति मे ंऔर सुरक्षित चलाया जाए। पुलिस का यह अभियान जहां लोगों को प्रेरित कर रहा था वहीं लोगों ने इसकी सराहना भी की। बच्चों के लिए भी पुलिस का यह अभियान आकर्षण का केंद्र रहा।
लोगों को जागरूक करने चला रहे अभियान
यातायात प्रभारी सुबेदार गजेंद्र केन एवं गंज थाना प्रीाारी सुरेश सोलंकी ने बताया कि शनिवार को कोठीबाजार स्थित लल्ली चौक पर एक घंटे तक यह अभियान संचालित किया गया। अभियान के दौरान वाहन चालकों को यातायात जागरूकता संबंधी पर्चे भी बांटे गए। सुबेदार केन ने बताया कि गणेशोत्सव के दौरन यातायात पुलिस एवं संबंधित थाने की टीमों द्वारा संयुक्त रूप से इसी तरह अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने का काम भी किया जाएगा। बताया गया कि एसपी सिमाला प्रसाद के मार्गदर्शन में इस अभियान की शुरूआत गणशोत्सव पर्व से की गई है ताकि लोग जागरूक हो सके।
शाम को की गई चालानी कार्रवाई
दिन में यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने के बाद यातायात पुलिस द्वारा शाम को एसपी ऑफिस के पास चौराहे पर नियम तोडऩे वालों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई भी की गई। तीन सवारी, बगैर हेलमेट और मास्क लगाकर वाहन चलाने वालों के विरू द्ध चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही उन्हें नसीहत दी गई कि बगैर हेलमेट के वाहन नहीं चलाए और कोरोना संक्रमण को देखते हुए मास्क अवश्य लगाए।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned