scriptमंजीत सिंह बने औषधि विक्रेता संघ के अध्यक्ष | Manjit Singh becomes president of the Drugs Federation Association | Patrika News

मंजीत सिंह बने औषधि विक्रेता संघ के अध्यक्ष

locationबेतुलPublished: Apr 07, 2019 08:39:19 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

जिले में पहली बार बैतूल जिला औषधि विक्रेता संघ के चुनाव रविवार को प्रत्यक्ष प्रणाली से हुए। चुनाव में सर्वाधिक १८४ वोट प्राप्त कर मंजीत सिंह सहानी अध्यक्ष पद के लिए चुने गए।

 election

election

बैतूल। जिले में पहली बार बैतूल जिला औषधि विक्रेता संघ के चुनाव रविवार को प्रत्यक्ष प्रणाली से हुए। कुल ४०५ सदस्यों में से ३४९ सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव में सर्वाधिक १८४ वोट प्राप्त कर मंजीत सिंह सहानी अध्यक्ष पद के लिए चुने गए। जबकि प्रतिद्वंदी राजेश मेहता को ९५ वोट और विजय साबले को ६० वोटों से ही संतुष्ठ होना पड़ा। इसी प्रकार सचिव पद के लिए रामप्रकाश गुगनानी विजयी हुए। इन्हें २८४ मत प्राप्त हुए। जबकि प्रतिद्वंदी शारिक खान को महज ६४ वोट मिले। कोषाध्यक्ष पद पर १७१ वोट हासिल कर सुनील सलूजा विजयी हुए। जबकि प्रतिद्वंदी अमित मालवीय को १६६ वोट ही हासिल हो सके। चुनाव में कुल ८५ फीसदी मतदान होना बताया गया। उल्लेखनीय हो कि औषधि विक्रेता संघ का गठन पहले आपसी सहमति से अप्रत्यक्ष रूप से हो जाया करता था लेकिन संगठन की बागडोर चुनिंदा लोगों के पास ही हुआ करती थी। जिसके कारण संगठन के संचालन को लेकर आक्रोश बढऩे लगा था और प्रत्यक्ष तौर पर चुनाव कराने की मांग की जाने लगी। जिसके बाद पहली बार जिले में औषधि विक्रेता संघ के चुनाव रविवार को कराए गए। विनायक इंटरप्राइजेस के सचिन धांडे ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं का अभार माना। उन्होंने बताया कि दोपहर १२ बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई थी। जो शाम ५ बजे तक चली। इसके बाद मतगणना शुरू कर परिणामों की घोषणा की गई। मतदान प्रक्रिया को लेकर सभी में उत्साह देखा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो