तवा-टू खदान से नकाबपोश बदमाश काट ले गए केबल

rakesh malviya

Publish: Jun, 14 2018 04:21:01 PM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
तवा-टू खदान से नकाबपोश बदमाश काट ले गए केबल

120 मीटर कॉपर केबल चोरी, शहर में किस तरह बदमाशों का आतंक बढ़ रहा है, पिछले तीन दिनों में यह दूसरी बड़ी वारदात

सारनी. थानांतर्गत एक बार फिर अपराधिक गतिविधियां बढ़ गई हैं। तवा-टू खदान पर बुधवार सुबह नकाबपोश बदमाशों ने कॉपर केबल पर हाथ साफ कर दिया। जिससे यहां पर चार घंटे तक कामकाज बंद रहा। पिछले तीन दिनों में यह दूसरी बड़ी वारदात है। जिस तेजी से शहर में अवैध गतिविधियां संचालित हो रही है और अपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है। इससे यह तो स्पष्ट है कि अवैध धंधों से जुड़े लोगों को पुलिस का खुला संरक्षण है। शहर में किस तरह बदमाशों का आतंक बढ़ रहा है। इसका अंदाजा दिनदहाड़े कंपनी के आवासों में चोरी, कोयला खदानों से कीमती सामानों पर हाथ साफ करने और शहर में बढ़ती वारदातों से ही लगाया जा सकता है। इसके पहले सोमवार को भी अलसुबह धावा बोलकर 120 मीटर कॉपर केबल पर हाथ साफ कर दिया। इस मामले की लिखित शिकायत वेकोलि सुरक्षा अधिकारी जीवन चौहान, आरएस चौधरी और केएल सोनी द्वारा चोपना थाना पहुंचकर की है।

केबल कटने से चार घंटे बंद रहा कामकाज
वेकोलि की तवा-टू खदान हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों द्वारा चालू लाइन का कॉपर केबल काट लेने से चार घंटे तक सर्फेस में कामकाज ठप्प रहा। हालात यह रहे कि कन्वेयर बेल्ट लाइन तक बंद रहे। इससे कंपनी को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। बताया जा रहा है कि सोमवार अलसुबह 20 फीट और बुधवार अलसुबह 100 फीट कॉपर केबल बदमाश काट ले गए। चोरी गए केबल की कीमत लाखों में हैं। कोयला खदानों पर लूट, डकैती और चोरी की वारदात की यह कोई पहली वारदात नहीं है। बावजूद इसके पुलिस द्वारा मामले में अब तक कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई। जिससे बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

इनका कहना
तीन दिन के भीतर दो बड़ी वारदात तवा-टू खदान पर हुई है। बुधवार अलसुबह की घटना से सर्फेस का पॉवर कट हो गया था। इससे कामकाज ठप्प रहा। मामले की लिखित शिकायत चोपना थाने में दी गई है।
जीवन चौहान, सुरक्षा अधिकारी वेकोलि पाथाखेड़ा

उठी टीआई को हटाने की करेंगे मांग
जब से सारनी थाने का पदभार टीआई महेन्द्र सिंह चौहान ने संभाला है तब से शहर में अवैध धंधों की बाढ़ सी आ गई है। पुलिस को जानकारी होने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही। आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अवैध गतिविधियों के खिलाफ एसपी के नाम ज्ञापन सारनी पुलिस को सौंपकर एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर जय स्तंभ चौक पर अवैध धंधों के स्टॉल लगाकर आप पार्टी के नेता प्रदर्शन कर टीआई महेन्द्र सिंह चौहान को हटाने की मांग करेंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में आप नेता अजय सोनी, मनोहर पचौरिया, कुंवरलाल चौकीकर, जितेन्द्र देशमुख, सुरेश भूमरकर, प्रीतम भूमरकर, आशीष खातरकर, समीर अली, मनोज, राकेश सूरजाहे, रोहित सामरे, सपन कामला, शिबू विश्वकर्मा, राजेश यादव, जगदीश तुमड़ाम समेत अन्य लोग शामिल है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned