जिंदगी की जंग लड़ रही मयूरी, हालत गंभीर

जिंदगी की जंग लड़ रही मयूरी, हालत गंभीर

rakesh malviya | Publish: Sep, 04 2018 11:46:41 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

अपराध पीडि़त प्रतिकर योजना से मिलेगी मयूरी को उपचार हेतू आर्थिक सहायता, सामाजिक, धार्मिक संगठनों सहित युवा नगर से कर रहे राशि एकत्रित

मुलताई। नागपूर के न्यूरान हास्पिटल में गंभीर अवस्था में जिन्दगी के लिए मौत से जद्दोजहद कर रही छात्रा मयूरी के लिए पुलिस विभाग द्वारा भी आर्थिक सहायता के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा मध्यप्रदेश अपराध पीडि़त प्रतिकर योजना 2015 के तहत मयूरी का प्रकरण बनाकर भिजवाया गया है जिससे शीघ्र ही मयूरी के उपचार के लिए डेढ़ से दो लाख रुपए राशि स्वीकृत होगी। इस संबन्ध में एसडीओपी अनिल शुक्ल ने बताया कि पुलिस विभाग में किसी घटना से पीडि़त निर्धन वर्ग के लिए उपचार राशि उपलब्ध कराने के लिए योजना है जिसके लिए पीडि़त मयूरी का प्रकरण बनाकर भेजा गया है जो स्वीकृत होने के बाद उपचार हेतू राशि प्रदान की जाएगी। इधर नगर के सामाजिक एवं धार्मिक सहित सेवाभावी संगठन एवं नागरिकों द्वारा लगातार नगर में घूम-घूम कर उपचार में सहयोग के लिए राशि एकत्रित की जा रही है इसके अलावा नगर से बाहर रहने वाले नागरिको द्वारा भी पेटीएम के माध्यम से आर्थिक रूप से सहयोग किया जा रहा है। पीडि़त मयूरी को अस्पताल में भर्ती करने से लेकर पूरा सहयोग करने वाले कमलाकर मासोतकर ने बताया कि मयूरी को रविवार न्यूरान हास्पीटल में भर्ती किया गया है जहां अभी भी मयूरी की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल डाक्टरों ने भी 24 घंटे के बाद ही उसकी स्थिति की जानकारी देने की बात कही है। फिलहाल नगरवासियों द्वारा आर्थिक सहायता के साथ ही बच्ची के स्वास्थ्य सुधरने के लिए दुआएं भी मांगी जा रही है जिसके लिए मंदिरों में प्रार्थनाओं का दौर भी जारी है।

छात्रा की सहायता के लिए पेटीएम से डाल रहे पैसे
नगर के समीपस्थ ग्राम डहुआ में भी जागरूक ग्रामीणों द्वारा बच्ची के उपचार के लिए एक अभियान चलाया गया है जिसमें ग्रामीणों के अलावा गांव से बाहर महानगरों में रहने वाले लोग भी पेटीएम के माध्यम से बच्ची के लिए राशि डाल रहे हैं। फिलहाल पीडि़ता के परिजनों के खाते में लगभग 35 हजार पेटीएम के माध्यम से पहुंच चुके हैं। ग्रामीण मनोज बारंगे ने बताया कि गांव में ही उनके द्वारा 21 हजार की राशि एकत्रित की गई है तथा उनके संपर्क के लोगों को मैसेज किया गया है जिससे बच्ची के लिए पेटीएम से भी राशि मिल रही है।

गायत्री परिवार ने परिजनों को सौंपे 11 हजार
नगर में जागरूक युवाओं सहित सामाजिक, धार्मिक एवं सेवाभावी संगठन भी उपचार के लिए सहयोग राशि एकत्रित करने के लिए सक्रिय हो गए हैं। रविवार गायत्री परिवार द्वारा 11 हजार रुपए एकत्रित कर चंदोराखुर्द में मयूरी के परिजनों को सौंपे गए हैं। इधर मां ताप्ती फाउंडेशन फार नेचर एंड स्टूडेंट्स द्वारा भी 5 हजार रुपए की राशि दी गई है। नगर में मुस्लिम युवाओं सहित स्टेशन चौक के युवाओं द्वारा जगह-जगह घूम कर राशि एकत्रित की जा रही है, सभी लोगों द्वारा प्रयास करते हुए एक ही भावना है कि मयूरी शीघ्र स्वस्थ होकर वापस लौट आए।

Ad Block is Banned