मयूरी के इलाज के लिए सवा लाख से अधिक राशि जमा की

मयूरी के इलाज के लिए सवा लाख से अधिक राशि जमा की

rakesh malviya | Publish: Sep, 03 2018 12:06:28 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

छात्रा का नागपुर अस्पताल में हो रहा इलाज, छात्रा के लिए हो रहे यज्ञ और अनुष्ठान तो कहीं दुआओं में उठे हाथ

मुलताई. होनहार छात्रा मयूरी के उपचार में सहयोग के लिए पूरा मुलताई एकजुट हो गया है। फिलहाल मयूरी की हालत गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है जिसकी सलामती के लिए कहीं यज्ञ तो कहीं अनुष्ठान तो कहीं दुआओं में हाथ उठ रहे हैं। सभी की ईश्वर से प्रार्थना यही है कि मयूरी स्वस्थ्य होकर मुलताई वापस आ जाए। इधर नगर में रविवार बड़ी संख्या में मुस्लिम युवाओं ने एकजुट होकर मयूरी के उपचार के लिए राशि जमा की वहीं स्टेशन चौक के युवा भी राशि एकत्रित करने के लिए पूरे नगर में घूम रहे हैं जिससे रविवार तक मात्र दो दिन में सवा लाख रूपए से अधिक राशि एकत्रित हो गई है। इस संबन्ध में थाना प्रभारी आरएस चौहान ने बताया कि शनिवार 35 हजार 700 रुपए युवाओं द्वारा जमा किए गए थे वहीं रविवार 97 हजार 540 रुपए कुल 1 लाख 33 हजार 200 रुपए जमा हुए हैं जिसे नागपूर भिजवाया जा रहा है। रविवार मो.अफसर, पाशा खान, फरहान खान, जाफर, अफसार सहित वरिष्ठ कांग्रेसी हाजी शमीम खान, पीआर बोडख़े, हैबतराव साकरे, कांग्रेसनेत्री राजरानी परिहार सहित बड़ी संख्या में लोगों ने पूरे नगर में घूमकर नगरवासियों से मयूरी के उपचार हेतू राशि जमा की। पूरे मामले में एसडीओपी अनिल शुक्ल ने बताया कि सभी नगरवासी अपने-अपने स्तर पर सहयोग राशि एकत्रित कर रहे हैं वहीं पुलिस विभाग द्वारा भी एक फंड के माध्यम से मयूरी के उपचार हेतू राशि जमा करने का प्रयास कर रहा है।

प्राचीन मंदिर में ताप्ती ब्रिगेड ने किया हवन
छात्रा मयूरी फरकाड़े के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना को कामना को लेकर धार्मिक अनुष्ठानों का भी दौर चल रहा है। एक दिन पूर्व जहां उत्कृष्ट शाला एवं कन्या शाला में मयूरी के लिए विद्यार्थियों द्वारा प्रार्थना की गई थी वहीं रविवार मां ताप्ती ब्रिगेड के युवाओं द्वारा ताप्ती के प्राचीन मंदिर में हवन किया गया। ब्रिगेड के सदस्यों ने बताया कि फिलहाल सभी मिलकर एक ही प्रार्थना कर रहे हैं कि मयूरी स्वस्थ्य होकर आ जाए। मां ताप्ती ब्रिगेड द्वारा प्रशासननिक व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त करने, नगर में पूर्णत: अवैध शराब बिक्री बंद करने तथा कोचिंग का समय निर्धारित करने की मांग प्रशासनिक अधिकारियों से करते हुए कहा गया है कि यदि एैसा नही हुआ तो नगरवासियों की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

एनएसयूआई ने व्ययस्था सुधारने सौंपा ज्ञापन
नगर में छात्रा के साथ हुई घटना के विरोध में अब युवा कांग्रेस तथा एनएसयूआई भी मैदान में आ गई है। रविवार युवा कांग्रेस तथा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर नगर में चोरियों पर अंकुश लगाने, असामाजिक तत्वों पर लगाम कसने, संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ करने की मांग की है। कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष किशोरसिंह परिहार, विक्की धोपाड़े, अनिस साहू, सौरभ कड़वे, राहुल बारंगे, राजेश साहू सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेसियों ने बताया कि नगर में कानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है जिसके घातक परिणाम सामने आ रहे हैं एैसे में पुलिस-प्रशासन को चुस्त-दुरूस्त होना जरूरी है अन्यथा नगर की शंति भंग हो सकती है।

Ad Block is Banned