scriptबेटे की डायलिसिस कराने मां को नहीं मिल रही अनुमति | Mother is not getting permission for son's dialysis | Patrika News

बेटे की डायलिसिस कराने मां को नहीं मिल रही अनुमति

locationबेतुलPublished: Mar 31, 2020 10:58:01 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

दो दिनों से कार्यालयों के चक्कर काट रही महिला

दो दिनों से कार्यालयों के चक्कर काट रही महिला

दो दिनों से कार्यालयों के चक्कर काट रही महिला

बैतूल. रविवार को हुए आदेश के बाद अतिआवश्यक सेवा में दी जा रही अनुमतियों को सोमवार से बंद कर दिया है। इस तरह के लिए फैसले से लोगों को परेशानी हो रही है। सोमवार को अनुमति के लिए दर्जनों लोग तहसील कार्यालय और कलेक्टोरेट कार्यालय के चक्कर काटते रहे, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी ही कार्यालय में मौजूद नहीं मिले। बोरदेही से आई वृद्धा संध्या साहू अपने 34 वर्षीय विकलांग बेटे आशीष साहू की डायलीसिस की अनुमति के पिछले दो दिनों से तहसील कार्यालय के चक्कर काट रही है, लेकिन 31 मार्च को होने वाले डायलिसिस की अनुमति नही मिल रही है। वहीं ऑटो ड्राइवर अकील खान की बहन की शादी एक अप्रैल को होनी है। लड़के वालों की विदिशा से बैतूल आने की अनुमति मिल गई , लेकिन अकील को अनुमति नही मिल रही, जिसकी वजह से शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गई है। साथ ही इसके साथ कई ऐसे लोग भी पहुंचे थे, जिनके बच्चें और परिजन लॉक डाउन के चलते दूसरे शहरों में फंसे हुए है, जिनको भी लाने की अनुमति नहीं मिली। ऐसे में लोग अनुमति के लिए परेशान हो रहे है।

बाहर खड़े पांच लोगों पर एफआइआर
चिचोली. करोना से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा बनाए गए नियम का पालन कराने पुलिस कार्रवाई कर रही है। रविवार को घर के बाहर सड़क पर एकत्रित होकर बात करने पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 के तहत केस दर्ज किया है। थाना प्रभारी आरडी शर्मा ने बताया कि रविवार शाम 8:30 बजे नगर के खारी मोहल्ला एक मकान के सामने 5 लोग सड़क पर एकत्रित होकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने सलामुद्दीन पिता सलाउद्दीन, अज्जू पिता इस्माइल शाह शहजाद पिता इस्माइल शाह इसाक पिता अहमद शाह शाहरुख पिता इस्माइल शाह पर नियमों का उल्लंघन करने को लेकर कार्रवाई की। अलाउंसमेंट के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।

जिला जेल से 40 बंदियों को मिली रिहाई
बैतूल. जिला जेल में सजा काट रहे ३५ पुरुष बंदियों सहित ५ महिला बंदियों की सोमवार को रिहाई हो गई। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश बैतूल द्वारा जिला जेल में ५ वर्ष की सजा वाले ४० विचाराधीन बंदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा किया। जिला जेल में इस समय सजायाप्ता और विचाराधीन बंदियों की संख्या ५०५ बताई जाती है। बंदियों को निर्देश दिए हैं कि बाहर जाकर कोई अपराध न करें और १४ अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने पर वे स्वयं न्यायालय के समक्ष उपस्थित होंगे। वहीं जेल मुख्यालय के आदेश के बाद जेल में बंदियों की परिजनों व रिश्तेदारों से मुलाकात पर ३१ मार्च तक लगाया गया प्रतिबंध को २५ अप्रैल तक बढ़ाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो