बेटी की शादी में सहयोग करने के लिए लोग आए सामने

शादी में सहयोग करने के लिए पत्रिका में खबर पढऩे के बाद लोग सामने आ रहे

By: poonam soni

Published: 25 Apr 2018, 08:30 PM IST

बैतूल. ग्राम छुरी निवासी बेटी विमला की शादी में सहयोग करने के लिए पत्रिका में खबर पढऩे के बाद लोग सामने आ रहे हंैं। गांव पहुंचकर लोग परिवार के सदस्यों की मदद कर रहे हैं। सहयोग में सामग्री और नगद राशि भी दी जा रही है। मंगलवार को भी कई लोगों ने परिवार की मदद की। बेटी की शादी में सहयोग के लिए उठ रहे लोगों के हाथ से परिवार के लोग खुश हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि अब गरीब बेटी विमला की शादी धूमधाम से हो सकेगी। उल्लेखनीय है कि ०९ अप्रैल को घर में लगी आग में दशरी पन्द्राम बाई का पूरा सामान जलकर राख हो गया। परिवार के सामने २६ अप्रैल को होने वाली ेबेटी शादी के लिए भी आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

बेटी को भेंट की आलमारी
निजी मोबाइल आइडिया टेलिकाम कंपनी एरिया मैनेजर कृष्णा नायर ने अपने जन्म दिन पर खर्च होने वाली राशि से बेटी विमला की शादी में सहयोग किया। मैनेजर अपने कर्मचारियों सलील सरन, जीवनलाल उच्चसरे, सुमीत मालवीय के साथ गांव पहुंचे और बेटी को आलमारी और साड़ी भेंट की।
खाते में आए तीस हजार
पीडि़त परिवार को शासन की ओर ३० हजार रुपए की राशि भी खाते में प्रदान की गई है। बेटी विमला के भाई श्रवण ने बताया कि उसके खाते में राशि आ गई है। खाता भी शुरू हो गया है। पंच सुमीत मालवीय की मदद से यह राशि निकाल भी ली है। बेटी की मदद के लिए लोग भी पहुंच रहे हैं। मनीष मालवी, हेमंत राठौर, आशीष राठौर, अनित ठाकुर ने परिवार के लोगों को सहयोग किया। लोग अपने-अपने तरीके से नगद या सामग्री भेंटकर मदद कर रहे हैं। पंच सुमीत मालवीय ने बताया कि पत्रिका की खबर पढऩे के बाद ही हमारे द्वारा परिवार को सहयोग किया है। परिवार की मदद के लिए अन्य लोग भी सामने आ रहे हैं।
इधर, बैतूल ग्रुप ने दिया सहयोग
ग्राम छुरी निवासी बेटी विमला की शादी की सूध बैतूल ग्रुप के सदस्यों ने भी ली। गु्रप के लगभग एक दर्जन सदस्य मंगलवार ग्राम छुरी पहुंचे। परिवार के लोगों से चर्चा कर किराना सामग्री, कपड़े, बर्तन, आलमारी सहित अन्य सामग्री दी। सदस्यों ने परिजनों को किसी सामग्री की आवश्यकता होने पर संपर्क करने के लिए कहा है।

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned