नागपुर-इटारसी 12 और पैंचवली पैसेंजर 13 फरवरी तक रद्द

नागपुर-इटारसी 12 और पैंचवली पैसेंजर 13 फरवरी तक रद्द

Rakesh Kumar Malviya | Publish: Jan, 25 2019 07:00:00 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि होशंगाबाद स्टेशन पर तीसरी रेल लाइन के निर्माण कार्य के चलते रिमाडलिंग किया जाना

बैतूल. हबीबगंज से इटारसी के बीच में बिछाई जाने वाली तीसरी रेलवे लाइन के निर्माण कार्य के चलते रेलवे प्रशासन द्वारा करीब आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द किया गया है। ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को ३१ जनवरी से १३ फरवरी के बीच में ट्रेनों के लिए परेशान होना पड़ेगा। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि होशंगाबाद स्टेशन पर तीसरी रेल लाइन के निर्माण कार्य के चलते रिमाडलिंग किया जाना है। जिसके चलते झांसी-इटारसी पैसेंजर, इटारसी-झंासी पैसेजर, इटारसी-नागपुर पैसेंजर, नागपुर-इटारसी पैसेंजर, इंदौर-छिंदवाड़ा पैंचवली पैसेंजर, छिंदवाड़ा-इंदौर पैंचवली पैसेंजर को रद््द करने का निर्णय लिया गया है। रिमाडलिंग कार्य के चलते पैसेेंजर ट्रेने रद्द हो जाने से सबसे ज्यादा गरीब यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा

छिंदवाड़ा से इंदौर के नहीं मिल सकेगी सीधी टे्रन
बताया जाता है कि नागपुर से इटारसी के बीच में एक मात्र लोकल पैसेंजर ट्रेन है। इस ट्रेन के अप-डाउन दोनों ओर से १३ दिनों तक रद्द किए जाने से छोटे-छोटे स्टेशनों के यात्रियों को ट्रेन की सुविधा नहीं मिल सकेगी। वहीं छिंदवाड़ा से इंदौर के बीच में भी एक ही पैसेंजर ट्रेन चलती है, ऐसे में इस ट्रेन को १३ दिनों तक रद्द किए जाने से यात्रियों को छिंदवाड़ा से इंदौर के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा नहीं मिल सकेगी जिससे उन्हें परेशान होना पड़ेगा

बैतूल-भंडारकुंड ट्रेन हो सकती है प्रभावित
छिंदवाड़ा-इंदौर के बीच में पैंचवली पैसेंजर को १ से १३ फरवरी तक रद्द रहेगी, जिसके चलते रैक के आभाव मे बैतूल से भंडारकुंड के बीच में चलने वाली ट्रेन के लिए रैक का संकट उत्पन्न हो जाएगा। रैक के आभाव में बैतूल-छिंदवाड़ा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन भी प्रभावित होने की संभावना है।

इन ट्रेनों को किया रद्द
ट्रेन नंबर कहा से कहा रद्द रहेगी
५१८२८ झांसी-इटारसी पैसेंजर ३१ जनवरी से ११ फरवरी
५१८२७ इटारसी झंासी पैसेंजर ३१ जनवरी से ११ फरवरी
५१८३० इटारसी नागपुर पैसेंजर १ फरवरी से १२ फरवरी
५१८२९ नागपुर-इटारसी पैसेंजर २ फरवरी से १३ फरवरी
५९३८५ इंदौर छिंदवाड़ा पैसेंजर १ फरवरी से १२ फरवरी
५९३८६ छिंदवाड़ा इंदौर पैसेंजर २ फरवरी से १३ फरवरी

इनका कहना
तीसरी रेलवे लाइन के निर्माण कार्य के चलते कुछ पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है। इटारसी-नागपुर पैसेंजर १२ फरवरी तक और छिंदवाड़ा इंदौर पैंचवली पैसेंजर १३ फरवरी तक रद्द रहेगी।
अनिल कुमार, जनसंपर्क अधिकारी, मध्य रेलवे नागपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned