scriptदेशभर की 450 फिल्मों में से बिटिया रानीÓ को मिला बेस्ट फिल्म अवॉर्ड | national film festival award bitiya raanee in raipur | Patrika News

देशभर की 450 फिल्मों में से बिटिया रानीÓ को मिला बेस्ट फिल्म अवॉर्ड

locationबेतुलPublished: Jan 23, 2018 03:29:03 pm

Submitted by:

sandeep nayak

रायपुर में हुए नेशनल फिल्म फेस्टीवल में मिला अवार्ड

national film festival award bitiya raanee in raipur

national film festival award bitiya raanee in raipur

बैतूल। रायपुर में हुए नेशनल फिल्म फेस्टीवल में बैतूल की फिल्म बिटिाया रानी को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला है। फेस्टीवल में बेस्ट फिल्म का अवार्ड पांच फिल्मों को दिया गया हैं,जिसमें बैतूल की यह फिल्म शामिल है। १२ सेकंड की इस फिल्म में बैतूल के कलाकारों ने काम किया है। फिल्म बेटी बचाने का संदेश देती है। देश भर से आई ४५० फिल्मों में बैतूल की इस फिल्म का चयन हुआ है,जो कि जिले के लिए गौरव की बात है।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम रायपुर में नेशनल फिल्म फेस्टीवल में अवार्ड केटेगिरी समारोह टीबी राधाकृष्णन और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष न्यायमूर्ति प्रीतंकर दिवाकर के आतिथ्य में संपन्न हआ। बैतूल के उत्तम दीक्षित फिल्मस द्वारा बैतूल के कलाकारों को लेकर बैतूल में बनाई गई शार्ट फिल्म बिटिया रानी को बेस्ट फिल्म अवार्ड दिया गया। फेस्टीवल में शामिल करीब 450 फिल्मों में से पांच फिल्म को बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया हैं। जिसमें बैतूल की फिल्म बिटिया रानी भी शामिल है। अवार्ड प्राप्त करने के बाद फिल्म के निर्देशक उत्तम दीक्षित ने कहा कि यह अवार्ड मैं बैतूल के कलाकारों और कलाप्रेमियों को समर्पित करता हूं। फिल्म को अवार्ड मिलने पर बैतूल के कलाप्रेमियों ने खुशी व्यक्त की है।

सामाजिक कुरीतियों पर आघात करती है फिल्म
फिल्म बनाने वाले दीक्षित ने बताया कि फिल्म कन्या परीक्षण एवं भु्रण हत्या का विरोध और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देती है। फिल्म श्रेया पिपले, माधुरी साबले, संगीता अवस्थी, दिक्षा जैसवाल, भावना चौधरी, रौनक सोनी, पंकज सोनी, डॉ.एमएस खान, बेबी आशी निहार दीक्षित, धीरज हिराणी ने काम किया है।
फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘तारे गगन केÓ
होशंगाबाद. खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में फिल्म ‘तारे गगन केÓ का बीते दिनों प्रदर्शन हुआ। उक्त फिल्म में सिवनीमालवा के चद्रपुरा निवासी पवन शर्मा बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है। उन्होंने बताया कि यह फिल्म शिक्षा व्यवस्था पर आधारित है। प्रदर्शन के दौरान इस फिल्म को खूब सराहा गया। इस मौके पर फिल्म के निर्देशक शफीक खान, सहयोगी आदर्श शर्मा, अभिषेक सैनी, सहित फिल्म के अन्य कलाकार मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो