scriptट्रेनों का समय बदलने के बाद भी ऑनलाइन पर नहीं हुआ अपडेट | No updates online even after changing the timings of trains | Patrika News

ट्रेनों का समय बदलने के बाद भी ऑनलाइन पर नहीं हुआ अपडेट

locationबेतुलPublished: Jul 11, 2019 09:12:31 pm

Submitted by:

Devendra Karande

रेलवे प्रशासन द्वारा एक जुलाई से ट्रेनों के समय में बदलाव तो कर दिया, लेकिन ऑनलाइन पर समय परिवर्तन कराना ही भूल गए।

construction

construction


बैतूल। रेलवे प्रशासन द्वारा एक जुलाई से ट्रेनों के समय में बदलाव तो कर दिया, लेकिन ऑनलाइन पर समय परिवर्तन कराना ही भूल गए। ऑनलाइन पर ट्रेनों के समय में परिवर्तन नहीं होने से यात्रियों की ट्रेन तक छूट रही, सबसे ज्यादा परेशानी पातालकोट एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों को उठानी पड़ रही है। पातालकोट एक्सपे्रस का समय बैतूल स्टेशन पर पहुंचने का समय पूर्व में दोपहर १ बजकर २ मिनट पर पहुंचना था। इसका समय बदलने पर १२.५० को प्रतिदिन बैतूल पहुंचती है। इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को ऑनलाइन पर इसका समय दोपहर १ बजकर २ मिनट पर बताया जा रहा है। ऐसे में मोबाइल पर ऑनलाइन ट्रेन देखकर सफर करने वाले यात्रियों की कई बार ट्रेन छूट जा रही है।ट्रेन छूटने पर यात्री को दूसरी ट्रेनों से सफर करना पड़ रहा है।
इन ट्रेनों की नहीं बड़ी स्पीड
वहीं रेलवे द्वारा एक जुलाई से कुछ ट्रेनों की गति भी बढ़ाई गई है, जिसमें ट्रेन नंबर ट्रेन नंबनर १२४०५ भुसावल हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से २० मिनट पहले और ट्रेन नंबर ५१२९३ नागपुर आमला पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धात समय से १० मिनट पहले पहुंचे की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक पूर्व निर्धारित समय तक ट्रेनों का संचालन हो हो रहा है। ऐसे में यात्रियों को रेलवे प्रशासन की गलतीयों का खामियाजा आम जनाता को भुगतना पड़ रहा है। मामले को लेकर नागपुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि ट्रेनों का संचालन का समय बदला गया है। यदि किसी ट्रेन का समय परिवर्तन हुआ है और वह ट्रेन अपने पूराने समय पर दिखा रही है, तो उच्च अधिकारियों को अवगत करा कर समय में बदलाव किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो