scriptपढ़ें, घर में शौचालय नहीं होने से रद्द हुआ जनपद सदस्य उम्मीदवार का नामांकन | Nomination of district member candidate canceled due to lack of toilet | Patrika News

पढ़ें, घर में शौचालय नहीं होने से रद्द हुआ जनपद सदस्य उम्मीदवार का नामांकन

locationबेतुलPublished: Jun 08, 2022 09:47:11 pm

Submitted by:

Devendra Karande

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दौरान एक रोचक मामला सामने आया है। घर में शौचालय नहीं होने के कारण एक जनपद सदस्य के उम्मीदवार का नामांकन फार्म निरस्त कर दिया गया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन पत्रों की संवीक्षा

Scrutiny of nomination papers in three-tier panchayat elections

आमला। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दौरान एक रोचक मामला सामने आया है। घर में शौचालय नहीं होने के कारण एक जनपद सदस्य के उम्मीदवार का नामांकन फार्म निरस्त कर दिया गया। बताया गया कि तहसील कार्यालय में मंगलवार रात तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गई। संवीक्षा में आमला जनपद पंचायत निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 2 से शौचालय नहीं होने पर एक महिला उम्मीदवार का नामांकन रद्द किया गया। तहसीलदार सुधीर जैन ने बताया की जनपद क्षेत्र क्रमांक 2 से संगीता मंचितराव निवासी ससुंद्रा का नामांकन रद्द किया गया है। इन्होंने शपथ पत्र में घर में शौचालय नहीं होना बताया था।पंचायत चुनाव के लिए घर में शौचालय होना जरूरी है।
भूलवश शौचालय का उल्लेख करना भूले
संगीता मंचितराव पहली बार जनपद सदस्य के लिए चुनाव में खड़ी हुई है। उन्होंने नामांकन फार्म भरने के दौरान घर में शौचालय है या नहीं के कॉलम में नहीं भर दिया। इस वजह से जांच के दौरान नामांकन रद्द कर दिया गया। हालांकि अभ्यार्थी ने शपथ पत्र में संशोधन करने की बात कहीं लेकिन उसे नहीं माना गया। बताया गया कि संगीता का गांव में पक्का मकान हैं और अच्छी खासी जमीन-जायजाद भी हैं लेकिन नामांकन भरने के दौरान जरा सी चूक के कारण उन्हें चुनाव मैदान से बाहर होना पड़ा। वह पहली बाहर जनपद सदस्य के लिए खड़ी हुई थी।
यह भी पढ़ें,…….
कल बिजली सप्लाई रहेगी बंद
बैतूल। मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड बैतूल (शहर) जोन-1 के 11 केव्ही सोनाघाटी फीडर का 10 जून को प्री-मानसून मेंटनेंस कार्य किया जाएगा। इस फीडर अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों औद्योगिक क्षेत्र कोसमी, सोनाघाटी, कोसमी फाटक, पॉलिटेक्निक कॉलेज, खकरा जामठी आदि क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक विद्युत सप्लाई बंद रहेगी।इसी प्रकार जोन-2 के 11 केव्ही गौठाना फीडर का 10 जून को प्री-मानसून मेंटनेंस कार्य किया जाएगा। इस फीडर अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों जैन दादावाड़ी, सोनाहिल कॉलोनी, वैष्णवीधाम कॉलोनी, देवश्री विहार, गोठी कॉलोनी, इंडियन पब्लिक स्कूल, शारदा नगर, गौठाना, रानीपुर रोड, फांसी खदान, पाढ़ी हॉस्पिटल, बैतूल टाउन कॉलोनी, भिलवा टेक, कृष्णपुरा टिकारी, मोती वार्ड, न्यू बारस्कर कॉलोनी, बसोड़ी मोहल्ला आदि क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक विद्युत सप्लाई बंद रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो