समयसीमा खत्म, फोरलेन का काम नहीं हुआ शुरू

 बैतूल से औबेदुल्लागंज तक बनने वाला फोरलेन का कार्य पिछले तीन माह से बंद पड़ा, शनिवार को तक हो सकता है फैसला

By: Sanket Shrivastava

Published: 20 May 2016, 08:23 AM IST


बैतूल। 
बैतूल से औबेदुल्लागंज तक बनने वाले फोरलेन निर्माण का कार्य पिछले तीन महीनों से बंद पड़ा है। कंपनी के नीमपानी स्थिति कैम्प में भी ताला लग चुका है। ऐसे में कंपनी के कर्मचारी भुगतान की आस में अब भी कैम्प में डेरा जमाए हुए हैं।
इधर काम बंद होने के कारण हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों की मुश्किल बढ़ गई है, क्योंकि बारिश के पूर्व  यदि काम चालू नहीं होता है तो आवागमन में परेशानियां बढ़ सकती है। एनएचएआई द्वारा काम शुरू किए जाने को लेकर ट्रांसटाय कंपनी को जो अंतिम डेटलाइन दी गई थी वह भी खत्म हो चुकी है। ऐसे में अब शनिवार को फोरलेन निर्माण को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है। इस संबंध एनएचएआई अधिकारी से बात करनी चाही तो फोन नहीं उठाया।
बारिश में बढ़ेगी परेशानी
फोरलेन का काम बंद होने के कारण बारिश में वाहन चालकों की परेशानी बढ़ सकती है। क्योंकि कंपनी का अधूरा काम जगह-जगह लोगों के लिए परेशानियां खड़ी करेगा। जो स्थिति है उसमें तीन महीने से काम बंद बताया जाता है। फिलहाल पुन: काम शुरू होने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। हालांकि कंपनी के अधिकारी यह दावा कर रहे हैं कि जल्द  काम शुरू हो जाएगा लेकिन काम  शुरू करने से पहले कंपनी को कर्मचारियों के वेतन सहित बाजार का करीब छह करोड़ रुपए लौटाना होगा। इसके बाद डीजल-पेट्रोल आदि की व्यवस्था भी करना होगी। तब कहीं जाकर काम पुन: शुरू हो पाएगा।
कैंप में पसरा सन्नाटा
ट्रांसटाय कंपनी के नीमपानी स्थित कैम्प में फिलहाल तो तालाबंदी जैसी नौबत है।  वहीं कंपनी के कर्मचारी वेतन नहीं मिलने दिन भर रहे हैं। इधर कंपनी काम शुरू होने का भरोसा दिला रही है, लेकिन कंपनी की माली हालत को देखकर लगता नहीं कि काम जल्द शुरू हो पाएगा। जो स्थिति है उसमें कुछ दिन पहले कंपनी में कार्यरत कर्मचारी वेतन नहंी मिलने से परेशान होकर कलेक्टोरेट गुहार लगाने भी पहुंचे थे। इससे पहले जब कर्मचारी आए थे तो कंपनी ने उन्हें एक महीने काम वेतन भुगतान कर दिया था लेकिन इस बार अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक को वेतन  के लाले पड़ गए हैं।
Show More
Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned