scriptलॉक डाउन में दुकान के बाहर भीड़ लगाने पर कपूर एंड संस को सहित अन्य दस को नोटिस | Notice to other ten including Kapoor and Sons on mob mob | Patrika News

लॉक डाउन में दुकान के बाहर भीड़ लगाने पर कपूर एंड संस को सहित अन्य दस को नोटिस

locationबेतुलPublished: May 07, 2020 08:16:54 pm

Submitted by:

Devendra Karande

लॉक डाउन ३.० में सरकार द्वारा सशर्त रियायत दिए जाने के बाद भी दुकानदार नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है। गुरुवार सुबह साइकिल से शहर के भ्रमण पर निकले डीएसपी संतोष कुमार पटेल ने गंज क्षेत्र में लॉक डाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर एक दर्जन दुकानदारों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया है।

दुकान संचालक को नोटिस

Handing notice to the shop operator

बैतूल। लॉक डाउन ३.० में सरकार द्वारा सशर्त रियायत दिए जाने के बाद भी दुकानदार नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है। गुरुवार सुबह साइकिल से शहर के भ्रमण पर निकले डीएसपी संतोष कुमार पटेल ने गंज क्षेत्र में लॉक डाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर एक दर्जन दुकानदारों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया है। गंज में कपूर एंड संस दुकान के सामने लोगों की भीड़ जमा थी लेकिन दुकान संचालक द्वारा न तो लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा था और न ही दुकान के सामने निश्चित दूरी पर गोले लगाए गए थे। जिसके चलते उन्हें नोटिस जारी किया गया। इसी प्रकार एच मार्ट, चंदूमल थारवानी, रामेश्वर जगन्नाथ, गुरुनानक क्लाथ सेंटर, शिवा मेडिकल स्टोर, टवरमल नानूमल, पिंजामल एशीमल हिरानी, बालाजी एजेंसी गंज, कपूर फर्नीचर गंज को भी नोटिस जारी किए गए हैं।
सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं करा रहे थे पालन
लॉक डाउन में छूट दिए जाने के साथ ही प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने की जिम्मेदारी भी दुकानदार को दी थी लेकिन दुकानदारों द्वारा नियमों की अनदेखी की जा रही थी। दुकान के अंदर और बाहर भीड़ जमा कर ली गई थी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराया जा रहा था और गोले भी नहीं लगाए गए थे। जिसके चलते उक्त दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस का जवाब सभी को प्रस्तुत करना होगा। यदि जवाब संतुष्टिजनक नहीं होता है तो उसके विरूद्ध जुर्माना अधिरोपित करने की कार्रवाई की जा सकती है।
साइकिल से बाजार का निरीक्षण
गंज थाना प्रभारी एवं प्रशिक्षु डीएसपी संतोष पटेल नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ सुबह ११ बजे से शहर का भ्रमण करने साइकिल से निकल गए थे। उनका कहना था कि बाजार में तंग गलियों की वजह से चौपहिया वाहन नहीं जा पाते हैं। इस वजह से उनके द्वारा साइकिल से भ्रमण कर लॉक डाउन की व्यवस्थाओं को देखा जा रहा है। डीएसपी ने पूरे गंज क्षेत्र में भ्रमण करने के पश्चात कोठीबाजार का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वे माइक से ही एलाउंसमेंट करके लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने की हिदायत दे रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो