अब मालगाड़ी के डिब्बे और इंजन विज्ञापन के लिए बिकेंगे

रेलवे की आय में बढ़ोत्तरी होगी और इस योजनाओं को यात्री सुविधाओं से जोड़ा जाएगा

बैतूल. रेलवे प्रशासन द्वारा अपनी आय में वृद्धि किए जाने को लेकर नई योजनाओं पर काम कर रहा है। यात्रा टिकट, माल भाड़ा से होने वाली आय के बाद अब सवारी गाडिय़ों, रेल इंजनों और पर आने वाले दिनों में लोगों को निजी कंपनियों के विज्ञापन दिखाई देगें। वाणिज्य निरीक्षक एनएफआर तारा प्रसाद आचार्य ने बताया कि रेलवे की जगह पर, रेलवे की संपति जैसे रेल के इंजन, सवारी गाड़ी के डिब्बे, मालगाड़ी के डिब्बे, रेलवे स्टेशन परिसर इत्यादि जगह पर वाणिज्य विज्ञापन के लिए विज्ञापन दाताओं को जगह उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे रेलवे की आय में वृद्वि हो सके। नॉन फेयर रेवेन्यू उत्पादन करने के लिए नए और अभिनव योजनाओं को निर्माण कर प्रोत्साहित किया जाना है, जिसमें रेलवे की आय में बढ़ोत्तरी होगी और इस योजनाओं को यात्री सुविधाओं से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि वाणिज्य विज्ञापन से रेलवे को अधिक से अधिक आय प्राप्त होने के लिए वाणिज्य विज्ञापनों के प्रतिनिधियों को अधिक से अधिक जगह उपलब्ध कराई जाएंगी। मध्य रेल नागपुर मंडल के रेल प्रबंधक सोमेश कुमार, वरिष्ट मंडल प्रबंधक कृष्णा पाटिल की अध्यक्षता में विदर्भ और मध्यप्रदेश के विज्ञान प्रतिनिधियों के साथ में बैठक भी की गई है।

अभी परिसर में ही दिखाई देते हैं विज्ञापन
सहायक वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग वीसी धूल ने बताया कि अभी तक रेलवे परिसर और परिसर के बाहर ही विज्ञापन के लिए जगह आरक्षित थी, लेकिन पहली बार अब ट्रेन के इंजन से लेकर मालगाड़ी तक पर विज्ञापन का निर्णय कर आय में वृद्वि करने का प्रयास किया जा रहा है। बताया कि नागपुर डिवीजन से चलने वाली ट्रेनों में पहली बार विज्ञापन ट्रेन के इंजन और मालगाड़ी के डिब्बों पर दिखाई देगें।

rakesh malviya
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned