scriptट्रेक पर कर्मचारी की मौत के बाद अधिकारियों ने दी नसीयत | Officers pleaded after the death of the | Patrika News

ट्रेक पर कर्मचारी की मौत के बाद अधिकारियों ने दी नसीयत

locationबेतुलPublished: Oct 17, 2019 08:56:37 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

मरामझिरी स्टेशन पर ११ अक्टूबर कार्य के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो जाने के बाद में रेलवे के अधिकारी हरकत में आ गए है। अधिकारियों ने रेलवे ट्रेक पर हादसे रोकने को लेकर ट्रेक पर काम करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया।

 employees

Training given to employees, Training given to employees


बैतूल। मरामझिरी स्टेशन पर ११ अक्टूबर कार्य के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो जाने के बाद में रेलवे के अधिकारी हरकत में आ गए है। अधिकारियों ने रेलवे ट्रेक पर हादसे रोकने को लेकर ट्रेक पर काम करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहायक मंडल अभियंता हरिओम प्रकाश, सहायक मंडल अभियंता बलराम कुमार सहित रेलवे ट्रेक पर काम करने वाले इंजिनियर और ट्रेकमेन मौजूद रहे। रेलवे के अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों से कहा कि अपनी घरेलू परेशानियों को कार्य के दौरान कम से कम लेकर आए, जिससे की कार्य के दौरान हादसे से बचा जा सकते है। कार्य के दौरान मोबाइल पर बात ना करने, हैंडफोन का उपयोग ना करने करने की हिदायत दी थी। यूनिफार्म पहनकर आने के लिए कहा, जिससे की ट्रेन का ड्राइवर हार्न बजा कर सचेत कर सके। प्रशिक्षण के दौरान रेलवे के परिचालन, डीआरडी, सिंग्लन,दूरसंचार विभाग के कर्मचारियों को कार्य के दौरान सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए है। मरामझिरी स्टेशन के अलावा ११ अक्टूर को कार्य को दौरान बडोरा निवासी ५० वर्षीय प्वाईट्स मेन रामकरण पिता आशाराम डढोरे की कार्य के दौरान मौत हो गई थी। रामकरण एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर आफिस की ओर आ रहा था, इसी दौरान मालगाड़ी की चपेट में आने के कारण मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं बताया जा रहा है इस प्रकार की वारदात नागपुर डिवीजन में अन्य स्थानों में होने के कारण कर्मचारियों की मौत हो गई थी। इस प्रकार के वारदात को रेलवे ट्रेक पर रोकने को लेकर अधिकारी अब कर्मचारियों को सचेत कर रहे है।
आरपीएफ जवान के सामने गोरखपुर एक्प्रेस पर हुआ पत्थराव
आमला। गोरखपुर एक्सप्रेस में नागपुर से आमला के लिए सफर कर रहे यात्रियों पर नागपुर के पास में अज्ञात लोगों ने पत्थराव कर दिया। पत्थराव में आमला के जनसेवा कल्याण समिति के अध्यक्ष पंकज उसरेठे के साथ से मोबाइल गिर गया। ट्रेन में साथ में सफर कर रहे अनिल सोनी ने बताया कि हम दोनों नागपुर से इलाज करवा कर गोरखपुर एक्सप्रेस से आमला लौट रहे थे। इसी दौरान नागपुर स्टेशन के पास में अचानक ही ट्रेन पर अज्ञात लोगों ने पत्थराव किया, जिसमें पंकज उसरेठे के हाथ से मोबाइल चलती ट्रेन में नीचे गिर गया। जिस वक्त वारदात हुई उस दौरान मौके पर आरपीएफ के जवान भी मौजूद थे, लेकिन उन्होंने भी ट्रेन पर पत्थराव करने वाले लोगों के खिलाफ में कोई कार्रवाई नहीं की। मामले को लेकर शुक्रवार को रेलवे अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की जाएगी। अनिल सोनी का कहना है कि जब ट्रेन की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिनके कंथे पर है, वहीं अपराधियों को संरक्षण दे रहे है, जिससे अपराधी ट्रेन पर पत्थव जैसी घटना को अंजाम देकर यात्रियों को घायल कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो