scriptकर्मचारी की मौत हुई तो अधिकारियों ने दी सावधानी से काम करने की नसीहत | Officers were advised to work carefully if the employee died | Patrika News

कर्मचारी की मौत हुई तो अधिकारियों ने दी सावधानी से काम करने की नसीहत

locationबेतुलPublished: Oct 18, 2019 06:43:39 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

रेलवे के अधिकारी आए हरकत में

कर्मचारी की मौत हुई तो अधिकारियों ने दी सावधानी से काम करने की नसीहत

कर्मचारी की मौत हुई तो अधिकारियों ने दी सावधानी से काम करने की नसीहत

बैतूल. मरामझिरी स्टेशन पर ११ अक्टूबर कार्य के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो जाने के बाद में रेलवे के अधिकारी हरकत में आ गए है। अधिकारियों ने रेलवे ट्रेक पर हादसे रोकने को लेकर ट्रेक पर काम करने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में सहायक मंडल अभियंता हरिओम प्रकाश, सहायक मंडल अभियंता बलराम कुमार सहित ट्रैक पर काम करने वाले इंजीनियर और ट्रेकमेन मौजूद रहे।
रेलवे के अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों से कहा कि अपनी घरेलू परेशानियों को कार्य के दौरान कम से कम लेकर आए, जिससे की कार्य के दौरान हादसे से बचा जा सकते है। कार्य के दौरान मोबाइल पर बात ना करने, हैंडफोन का उपयोग ना करने करने की हिदायत दी थी। यूनिफार्म पहनकर आने के लिए कहा, जिससे की ट्रेन का ड्राइवर हार्न बजा कर सचेत कर सके। प्रशिक्षण के दौरान रेलवे के परिचालन, डीआरडी, सिंग्लन, दूरसंचार विभाग के कर्मचारियों को कार्य के दौरान सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए है। मरामझिरी स्टेशन पर ११ अक्टूबर को कार्य को दौरान बडोरा निवासी प्वाईट्स मेन रामकरण डढोरे की मौत हो गई थी। रामकरण एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर आफिस की ओर आ रहा था, इसी दौरान मालगाड़ी की चपेट में आने के कारण मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं बताया जा रहा है इस प्रकार की वारदात नागपुर डिवीजन में अन्य स्थानों पर भी हुई है। इस प्रकार की घटना को रोकने को लेकर अधिकारी कर्मचारियों को सचेत कर रहे है।

बीमार दामाद ससुराल में ने लगाई फांसी
बैतूल. बैतूलबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम रतनपुर में एक दामाद ने गुरूवार को ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि दामाद पिछले तीन माह से पेट की बीमारी से परेशान था, जिसका इलाज नागपुर और बैतूल में चल रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बताया ३४ वर्षीय सोहन पिता रमसू उइके चिचोली ब्लॉक का रहने वाला था। बीमारी से परेशान होने के कारण ससुराल आया हुआ था। गुरूवार को गांव के बाहर पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पीएम करा कर परिजनों को सौंप दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो