कोरोना वार्ड में भर्ती 76 वर्षीय वृद्धा की कुछ घंटों में हुई मौत, सैंपल जांच के लिए भेजा

जिला अस्पताल में कोरोना वार्ड में भर्ती एक वृद्ध महिला की इलाज के दौरान शनिवार शाम मौत हो गई। महिला की मौत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। महिला को कोरोना संदिग्ध मानते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था।

By: Devendra Karande

Published: 14 Jun 2020, 04:02 AM IST

बैतूल। जिला अस्पताल में कोरोना वार्ड में भर्ती एक वृद्ध महिला की इलाज के दौरान शनिवार शाम मौत हो गई। महिला की मौत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। महिला को कोरोना संदिग्ध मानते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। बताया गया कि मुलताई के ग्राम हेटी निवासी ७६ वर्षीय वद्धा को सर्दी-खांसी और जुखाम की वजह से जिला अस्पताल लाया गया था। शनिवार सुबह डॉक्टरों ने बीमारी के लक्षण देखते हुए वृद्धा को संदिग्ध मानते हुए कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया था। दोपहर में वृद्धा का सैंपल कोरोना जांच के लिया गया, लेकिन देर शाम इलाज के दौरान वृद्धा की मौत हो गई। वृद्धा की मौत से डॉक्टर से हैरान है। मृतिका का पूरी सुरक्षा के साथ जिला मुख्यालय पर डॉक्टरों की उपस्थित अंतिम संस्कार किया गया। इधर वृद्धा के परिजनों का पता कर उनकी भी जांच की जा रही है। भोपाल से सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि मृतिका कोरोना पॉजिटिव थी या नहीं। वृद्धा की मौत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप की स्थिति जरूर निर्मित हो गई है, क्योंकि वृद्धा में कोरोना के पूरे लक्षण दिखाई दे रहे थे। इसलिए डॉक्टरों ने तत्काल परीक्षण करने के उपरांत उसे कोरोना वार्ड में इलाज के लिए भर्ती किया था। वहीं भीमपुर ब्लॉक के ग्राम धामन्या में क्वॉरंटीन सेंटर में भर्ती गोवा से लौटे युवक की कल संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उसका सेम्पल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था लेकिन इसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।
इनका कहना
मुलताई के ग्राम हेटी निवासी एक महिला को शनिवार कोरोना वार्ड में भर्ती किया था। महिला की बाद में मौत हो गई है। महिला को निमोनिया था। कोरोना और निमोनिया में लक्षण कुछ एक जैसे होते हैं। कोरोना जांच के लिए सैंपल भेज दिया है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। महिला कोई हॉट जोन से नहीं आई है,फिर भी पूरी सावधानी बरती जा रही है।
डॉ जीसी चौरसिया, सीएमएचओ बैतूल।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned