शहर को उजडऩे से बचाना ही हमारी पहली प्राथमिकता है

नगर बचाओं संघर्ष समिति की बैठक में तैयार की रणनीति

By: pradeep sahu

Published: 28 Feb 2018, 10:57 AM IST

सारनी. राजपूत भवन पाथाखेड़ा में मंगलवार को उद्योग बचाओं, नगर बचाओं संघर्ष समिति की बैठक हुई। जिसमें औद्योगिक नगरी के व्यापारियों, आम जनता, समाजसेवियों, राजनीतिक दलों और मजदूर नेता शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उद्योग बचाओं, नगर बचाओं समिति के संयोजक डॉ. कृष्णा मोदी ने कहा कि शहर को उजडऩे से बचाना ही हमारी पहली प्राथमिता है। बैठक में मौजूद ज्यादातर लोग किसी ने किसी पार्टी पर विश्वास रखते हैं। लेकिन हमारी समिति को उससे कोई मतलब नहीं है। जब भी हमारे शहर पर आंच आएगी। सभी को एक साथ मिलकर सड़क पर उतरना होगा। तब ही हमारी समिति का उद्देश्य पूरा होगा। बैठक में रामा वाईकर, पिरथी बारपेटे, राकेश महाले, गंगाधर चढ़ोकर, बब्लू नर्रे, सुरेश पंड्या, संतोष देशमुख, रामदास गोहे समेत शहर के अन्य लोग मौजूद थे।
डिग्री डिप्लोमाधारी है पर रोजगार नहीं: सामाजिक कार्यकर्ता राकेश महाले ने अधिक से अधिक लोगों से समिति के साथ जुड़कर उद्योग बचाने की दिशा में कदम रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव आने में हैं। राजनीतिक दलों की अपेक्षा आम जनता से बहुत रहेगी। इसलिए संगठित होकर हमें जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि घरों घर डिग्री डिप्लोमाधारी है पर रोजगार नहीं है।
मुलताई का उदाहरण देकर कहा कि ट्रेन स्टॉपेज की मांग को लेकर जब मुलताई की जनता सड़क पर उतर सकती है तो हमारे तो पेट का सवाल है। हमें उद्योग बचाने सड़क पर उतरने का समय आ गया है। पूरे देश का विकास हो रहा है और हमारा शहर उजड़ रहा है। फिर भी हम मौन रहे तो शहर को अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा।

सलैया में हुई यादव समाज की समीक्षा बैठक
सारनी. घोड़ाडोंगरी ब्लाक के यादव समाज की बैठक मंगलवार को राधाकृष्ण गीता मंदिर सलैया में हुई। जिसमें प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी छोटे महादेव भोपाली के अंबामाई, सिद्धिविनायक गणेश दरबार में आयोजित भंडारे की समीक्षा की गई। यादव समाज द्वारा छोटे महादेव में प्रसाद वितरण करने का यह 25 वां वर्ष है। समीक्षा बैठक के माध्यम से समाज का मिलन समारोह भी हो गया। दोपहर 1 बजे विवरण प्रस्तुत किया गया। 2:30 बजे समीक्षा और सुझाव हुए। 3:40 बजे पदाधिकारियों द्वारा बैठक को संबोधित किया गया। इस दौरान भोजन प्रसादी का दौर भी चला। बैठक में सामाजिक गतिविधियों और समाज के उत्थान पर भी चर्चा हुई। बैठक में रूपचंद यादव, धनराज यादव, नत्थू यादव, किशोरीलाल यादव, कुंवरलाल यादव, रामदयाल यादव, कैलाश यादव समेत सैकड़ों की संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

 

pradeep sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned