scriptरेलवे ने मेंटेनेंस का ठेका बदला, चार महीने बाद शुरू पार्किंग साइड की लिफ्ट | Parking side lift starts after four months | Patrika News

रेलवे ने मेंटेनेंस का ठेका बदला, चार महीने बाद शुरू पार्किंग साइड की लिफ्ट

locationबेतुलPublished: Feb 22, 2020 12:02:49 am

Submitted by:

rakesh malviya

ए कुमार नाम की यह कंपनी अगले एक साल तक लिफ्ट का मेंटनेंस करेगी

रेलवे ने मेंटेनेंस का ठेका बदला, चार महीने बाद शुरू पार्किंग साइड की लिफ्ट

रेलवे ने मेंटेनेंस का ठेका बदला, चार महीने बाद शुरू पार्किंग साइड की लिफ्ट

इटारसी. रेलवे प्रशासन ने आखिर चार महीने के बाद पार्किंग की तरफ वाली लिफ्ट शुरू कर दी। लिफ्ट की देखरेख के लिए दो शिफ्टों में कर्मचारी भी रखे हैं। इस लिफ्ट के खराब रहने से यात्री सीढिय़ां चढ़कर आवाजाही कर रहे थे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि लिफ्ट के मेंटनेंस का ठेका दूसरी कंपनी को हाल ही में दिया गया है। ए कुमार नाम की यह कंपनी अगले एक साल तक लिफ्ट का मेंटनेंस करेगी। बताया जाता है कि इस कंपनी के पास लिफ्ट क्रमांक एक और 4 का ठेका है, जिसे चालू कर दिया गया है। प्लेटफार्म एक की सीढिय़ों के सामने की लिफ्ट पहले से चालू है। प्लेटफार्म 6-7 को जाने वाली लिफ्ट क्रमांक 3 खराब होने से बंद है। फिलहाल यात्रियों को उक्त प्लेटफार्म पर जाने सीढिय़ों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। इस लिफ्ट के बंद होने की कई शिकायतें रेल अधिकारियों को मिली, जिसके बाद तत्परता दिखाते हुए ठेकेदार ही बदल दिया। नई कंपनी के पास ठेका आने के एक सप्ताह के भीतर यह लिफ्ट शुरू हो गई है। इसके साथ ही लिफ्ट क्रमांक 4 भी कल से शुरू कर हो चुका है।
लिफ्ट शुरू होने से मिली राहत
पार्किंग साइड की लिफ्ट का सबसे अधिक उपयोग होता है। इटारसी में प्लेटफार्म आने के लिए यहां प्रवेश द्वार भी इस साइड में है। इस वजह से यात्री लिफ्ट और एस्केलेटर के जरिए यात्री आवाजाही करते हैं। लिफ्ट शुरू होने के बाद तीन दिन ट्रायल किया गया। लिफ्ट के पास लगे मशीन की देखरेख के लिए नई कंपनी ने दो कर्मचारी प्रतिदिन सुबह 6 से रात्रि 10 बजे तक 8-8 घंटे की ड््यूटी पर रखे हैं।

इनका कहना
प्लेटफार्म एक पर पार्किंग साइड की लिफ्ट शुरू हो गई है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिल गई है। लिफ्ट की देखरेख के लिए कंपनी ने कर्मचारी तैनात कर रखे हैं।
मतिन एईएन, पश्चिम रेलवे, इटारसी

ट्रेंडिंग वीडियो