Video story: जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद-विधायक

Video story: जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद-विधायक

पुराने अस्पताल को डिसमेंटल कर 37 करोड़ से बनेगी नई बिल्डिंग

बैतूल। सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधियों ने रविवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उल्लेखनीय हो कि पत्रिका ने 10 जुलाई को जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में सुरक्षा के नहीं पुख्ता इंतजाम नहीं शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद सांसद डीडी उईके अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने भर्ती मरीजों से व्यवस्था को लेकर चर्चा की। इस दौरान आमला विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे, नपाध्यक्ष अलकेश आर्य, पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल, नपा उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति, भाजपा जिलाध्यक्ष बसंत माकोड़े आदि मौजूद थे।

 

पुरानी बिल्डिंग को करेंगे डिसमेंटल
अस्पताल के निरीक्षण के साथ ही पुराने जिला अस्पताल की बिल्डिंग को डिसमेंटल किए जाने पर भी इंजीनियर से चर्चा की गई। बताया गया कि एक महीने में पुरानी बिल्डिंग को डिसमेंट कर उसकी जगह 37 करोड़ की लागत से 150 बिस्तरीय जिला अस्पताल एवं डॉक्टर आवास भवन का निर्माण किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों की कमी का मुद्दा भी छाया रहा। वर्तमान में जिला अस्पताल में एक भी सर्जन नहीं है।

 

आमला विधायक ने कहा ये
सांसद उईके ने आश्वस्त किया कि वे डॉक्टरों की भर्ती के लिए प्रयास करेंगे और संसद भी इस मामले को उठाया जाएगा। आमला विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे ने कहा कि करोड़ों रुपए की इतनी बड़ी बिल्डिंग बना दी गई है लेकिन इसका समुचित उपयोग नहीं हो रहा है। अस्पताल में डॉक्टर और सर्जन का न होना दुर्भाग्य एवं चिंता का विषय है। हम सरकार से सर्जन की मांग करेंगे। यहां स्पेसलिस्ट चिकित्सकों की आवश्यकता भी है जिसकी पूर्ति के लिए प्रयास किए जाएंगे।


पूव्र्र विधायक के कार्यकाल में हुआ था स्वीकृत
पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल ने बताया कि उनके कार्यकाल में यह अस्पताल स्वीकृत हुआ था। जो बनकर तैयार हो चुका हैं लेकिन मॉड्यूलर ओटी का निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ है। एक महीने में मॉड्यूलर ओटी बनकर तैयार हो जाएंगी जिसके बाद पुराने अस्पताल की बिल्डिंग को डिसमेंटकर वहां नया अस्पताल भवन बनाया जाएगा। वहीं मरीजों के पेंडिंग पड़े ऑपरेशनों को उन्होंने पीपीपी मोड पर नि:शुल्क कराए जाने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि वे सर्जरी के लिए तीन दिन कैम्प का आयोजन कर सारा खर्च उठाएंगे ताकि मरीजों को इलाज की सुविधा मिल सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned