scriptबारिश में भीग रहे सीमेंट को उठाने मिली अनुमति | Permission to lift cement soaked in rain | Patrika News

बारिश में भीग रहे सीमेंट को उठाने मिली अनुमति

locationबेतुलPublished: Mar 28, 2020 11:03:28 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

पिछले 10 दिनों से खुले में पड़ा था आठ बोगी सीमेंट

पिछले 10 दिनों से खुले में पड़ा था आठ बोगी सीमेंट

पिछले 10 दिनों से खुले में पड़ा था आठ बोगी सीमेंट

बैतूल. गुडशेड में खुले में रखा सीमेंट को उठाने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से एक दिन की अनुमति दी गई है। उल्लेखनीय है कि गुडेशड में 17 मार्च को सीमेंट का 58 बोगी का रेक बैतूल पहुंचा था। सीमेंट रेक से खाली होकर शुडशेड में रखा हुआ था, लेकिन पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से सीमेंट खराब होने का डर बना हुआ है, ऐसे में सीमेंट कंपनी द्वारा जिला प्रशासन से सीमेंट उठाने की अनुमति मांगी थी। लॉक डाउन अवधि में अत्यावश्यक सेवा को मानते हुए जिला प्रशासन की ओर से सीमेंट खराब होने के डर से सीमेंट को गुडशेड से हटाकर मालगोदाम तक पहुचाने के लिए 21 ट्रकों को अनुमति दी गई है। इन ट्रकों के माध्यम से शुक्रवार को सीमेंट कंपनी द्वारा गुडशेड से सीमेंट को हटाया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 17 मार्च को सीमेंट का रेक आया था, जो 18 मार्च तक खाली हो गया था। कंपनी द्वारा जहां से सीमेंट का परिवहन किया जा रहा था, लेकिन 22 मार्च को लॉक डाऊन होने के चलते 8 रेक की करीब 12 हजार बोरियां गुडशेड में खुले में पड़ी थी।
पांच से अधिक मजदूर नहीं कर सके काम : लॉक डाउन के दौरान गुडशेड में सीमेंट को ट्रक में भरने और खाली करने की भी चुनौती थी, ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से एक ट्रक पर पांच से अधिक मजदूर से काम कम मजदूरों से काम कराने की अनुमति दी गई। गुडशेड में ढाई सौ से अधिक मजदूर काम करते है। सीमेंट को गुडशेड से हटाने को लेकर ट्रक में काम करने वाले मजदूरों सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के निर्देश दिए। रेलवे के अधिकारियों का कहना था कि समय रहते जिला प्रशासन की ओर से सीमेंट उठाने की अनुमति मिल गई, नहीं तो सीमेंट कंपनी को लाखों रुपए का नुकसान हो जाता।
15 अप्रैल तक नहीं आएगा कोई रेक
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बैतूल गुडशेड पर 15 अप्रैल तक कोई भी नया रेक नहीं आएगा। रेलवे प्रशासन की ओर से मालगाडिय़ों से होने वाले परिवहन पर रोक नहीं लगाई है, लेकिन मालगाड़ी से आने वाले सामान को खाली कराने की चुनौती है, ऐसे में आने वाले 15 अप्रैल तक बैतूल स्टेशन कोई भी नया रेक नहीं पहुंचेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो