scriptचिचोली में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई पेट्रोल पंप सील, वेयर हाउस में भी मिली अनियमितता | Petrol pump seal in Chicholi, irregularity also found in ware house | Patrika News

चिचोली में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई पेट्रोल पंप सील, वेयर हाउस में भी मिली अनियमितता

locationबेतुलPublished: Jan 10, 2020 04:33:02 pm

Submitted by:

Devendra Karande

चिचोली के मे. गुरु साहब किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप और वेयर हाउस में भारी अनियमितता सामने आने पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। पेट्रोल पंप के संचालन में अनियमितता पाए जाने पर पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है। साथ ही रिकॉर्ड संधारण नहीं पाए जाने पर ३७५५ लीटर पेट्रोल एवं 293 लीटर डीजल जब्त किया गया।

 चिचोली पेट्रोल पंप सील

Acting to seal the chicholi petrol pump

बैतूल। चिचोली के मे. गुरु साहब किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप और वेयर हाउस में भारी अनियमितता सामने आने पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। पेट्रोल पंप के संचालन में अनियमितता पाए जाने पर पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है। साथ ही रिकॉर्ड संधारण नहीं पाए जाने पर ३७५५ लीटर पेट्रोल एवं २९३ लीटर डीजल जब्त किया गया। इसके अलावा इसी फर्म के वेयर हाउस में अनुबंध पत्रक का उल्लंघन और मापदंड का घोर उल्लंघन होने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। दोनों ही फर्म का संचालन रितेश मालवीय द्वारा किया जा रहा था।
जिला खाद्य अधिकारी एके कुजूर ने बताया कि कलेक्टर तेजस्वी एस नायक के निर्देश पर गुरुवार को मे. गुरु साहब किसान सेवा केंद्र चिचोली के पेट्रोल पंप की अकास्मिक जांच की गई। जांच में पेट्रोल -डीजल के व्यापार की वैध अनुज्ञप्ति नहीं होना पाया गया। साथ ही नियमानुसार रिकॉर्ड का संधारण नहीं पाए जाने के कारण पंप संचालक रितेश मालवीय से ३७५५ लीटर पेट्रोल एवं २९३ लीटर डीजल जब्त किया गया है। पेट्रोल पंप को अनियमितताओं के फलस्वरूप सील कर दिया गया है। जांच के क्रम में गुरुसाहब वेयर हाउस चिचोली में भी जांच की गई। जिसमें वेयर हाउस के रिकॉर्ड का विधिवत संधारण नहीं किया जाना एवं अनुज्ञप्ति व अनुबंध पत्र की विभिन्न शर्तो का उल्लंघन पाए जाने पर निमानुसार प्रकरण तैयार किया गया है। वेयर हाउस के जांच की कार्रवाई में वासुदेव दवंडे एवं एमएल चौधरी आदि उपस्थित थे। वहीं पेट्रोल पंप की जांच करने खाद्य विभाग के केके टेकाम, धर्मदास, अमित चौधरी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो