scriptपीएचई मंत्री बोले – शहर को उजड़ने नहीं देंगे, सारणी में लगेगी 660 मेगावाट की इकाई | PHE Minister said - will not allow the city to be destroyed | Patrika News

पीएचई मंत्री बोले – शहर को उजड़ने नहीं देंगे, सारणी में लगेगी 660 मेगावाट की इकाई

locationबेतुलPublished: Jan 12, 2020 11:09:33 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

बाबा मठारदेव मेले का शुभारंभ

बाबा मठारदेव मेले का शुभारंभ

बाबा मठारदेव मेले का शुभारंभ

सारनी. श्रीश्री 1008 बाबा मठारदेव मेले का शुभारंभ रविवार को पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे, विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, नपाध्यक्ष आशा भारती ने हवन-पूजन के पश्चात ध्वजारोहण व फीता काटकर किया। इस मौके पर पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा बाबा मठारदेव हमारी एकता, अखंडता और सद्भाव की मिसाल है। सारनी, पाथाखेड़ा, शोभापुर और बगडोना क्षेत्र में रहने वाले सभी लोग चाहे वह किसी भी धर्म के हो। सभी बाबा के प्रति आस्था रखते हैं। बाबा को मानते हैं। उन्होंने कहा बाबा के चमत्कारों से कोई अछूता नहीं है। बाबा की नगरी में सभी राज्यों का मिश्रण है। यहां आकर सभी लोग एक परिवार में मिल जाते हैं। सभी उन्नति और प्रगति के लिए एक है। इस उजड़ते शहर में 660 मेगावाट का प्लांट लगेगा। यहां राष्ट्रीय स्तर का फुटबॉल और पाथाखेड़ा में वालीवाल मैच होंगे।
मंत्री पांसे ने कहा मैं यहां पला, बढ़ा और इस मुकाम तक पहुंचा वो मठारदेव बाबा की असीम कृपा है। विधायक पंडाग्रे ने बाबा की महिमा का बखान किया। बाबा के चमत्कार बताए। विधायक ने कहा आठ साल से चल रही कोयला खदान खोलने की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी। कोल नगरी में बिजली की समस्या दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। सारनी में पावर प्लांट के लिए मंत्री जी ने कहा ही है। हम मंत्री जी के साथ मिलकर काम करेंगे। ताकि क्षेत्र का विकास हो। कार्यक्रम को नपा अध्यक्ष ने भी संबोधित किया। इससे पहले मेला शुभारंभ का फीता मंत्री और विधायक ने काटा। इसके बाद नारियल फोड़ा। आधार मंदिर में बाबा मठारदेव का पूजन किया। कार्यक्रम में कुछ भाजपा पार्षदों को मंच पर नहीं बुलाने पर पार्षदों ने नाराजगी जाहिर की। बताया जाता है कि बाबा मठारदेव सतपुड़ा की पहाड़ी पर मढिय़ा में रहते थे। बाबा को भगवान शंकर का आशीर्वाद था। इसलिए बाबा के कई चमत्कार सामने आते हैं। 1970 के दशक से मठारदेव की पहाड़ी पर मकर संक्रांति के अवसर पर मेला लग रहा। दिनों दिन मेला भव्य रूप ले रहा है। यहां पहुचने मेला समिति व नपा द्वारा बाकायदा सीढिय़ों का निर्माण किया है। शुभारंभ अवसर परबाबा मठारदेव के भजन से पूरा मेला परिसर गूंज उठा। मेला शुभारंभ अवसर पर सीएमओ सीके मेश्राम, नपा उपाध्यक्ष भीमबहादुर थापा, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल, दशरथ सिंह जाट, रंजीत सिंह, मो. इलियास, वसीम खान, मनोज पंडित, विजय उपराले, मनोज डहेरिया, मनोज मालवे, कमलेश सिंह, भरत सिंह समेत सभी पार्षदगण उपस्थित थे।
छह दान पेटी की सील
मेले को देखते हुए प्रशासन द्वारा बाबा मठारदेव के आधार और शिखर मंदिर की कुल छह दान पेटियों को सील किया है। पूरे मेले भर दान पेटिया सील रहेगी। इसके बाद तहसीलदार की मौजूदगी में मेला समापन के अगले दिन दानपेटियां खोलकर राशि की गणना की जाएगी। पटवारी हरिओम चौरे ने बताया आधार मंदिर में जहां चार दान पेटियां है। वहीं शिखर मंदिर पर दो दानपेटी है। जिन्हें साथी पटवारियों की मदद से सील किया है।
लग गए सभी सीसीटीवी कैमरे
बाबा मठारदेव मेला शुभारंभ होने के साथ ही मेला चौकी, आधार मंदिर, मेला परिसर और आधार से शिखर मंदिर तक 40 सीसीटीवी कैमरे लगकर तैयार हो गए हैं। रविवार को इसकी टेस्टिंग भी पूरी कर ली गई। शुभम ने बताया आधार से शिखर मंदिर के बीच 14 कैमरे लगाए गए हैं। आधार मंदिर परिसर में 10 और मेला चौकी से लेकर मेला तक 14 कैमरे लगाए गए हैं। जिसका कंट्रोल रूम मेला चौकी को बनाया गया है। यहां पर एक क्लिक के जरिए पूरे मेले पर नजर रखी जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो