scriptअमृत योजना की पाइप लाइन का पानी घरों में घुसा | Pipeline water of Amrit scheme enters houses | Patrika News

अमृत योजना की पाइप लाइन का पानी घरों में घुसा

locationबेतुलPublished: May 18, 2019 08:23:47 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

शहर के चक्कर रोड स्थित जैन दादावाड़ी के सामने मेन पाइप लाइन के खुले होने की वजह से शनिवार सुबह हजारों लीटर पानी बहकर दो घरों में घुस गया था। जिसके कारण विवाद की स्थिति भी निर्मित हो गई थी।

Pipeline

Pipeline

बैतूल। अमृत योजनांतर्गत शहर में बिछाई जा रही पाइप लाइनों में लीकेज की समस्या थमने का नाम नहीं ले रही है। लीकेज की वजह से रोजाना हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। शहर के चक्कर रोड स्थित जैन दादावाड़ी के सामने मेन पाइप लाइन के खुले होने की वजह से शनिवार सुबह हजारों लीटर पानी बहकर दो घरों में घुस गया था। जिसके कारण विवाद की स्थिति भी निर्मित हो गई थी। बताया गया कि हाल ही में ठेकेदार द्वारा यहा पाइप लाइन बिछाई गई है लेकिन इस पाइप लाइन के अंतिम छोर को बंद नहीं किया गया था। जिसके कारण सप्लाई शुरू करते ही पानी लोगों के घरों में घुसने लगा। करीब एक घंटे तक सप्लाई चलती रही। जब लोगों ने शिकायत की तो ठेकेदार ने मौके पर पहुंचकर लाइन को बंद कराया।
घर और दुकान में भरा पानी
पाइप लाइन खुली होने की वजह से हजारों लीटर पानी बहकर सड़क किनारे रहने वाले विनय गोठी के घर में जा घुसा। उन्होंने बताया कि घर के अंदर करीब आधा फीट तक पानी भरा हुआ है। सुबह से पानी निकालने में लगे हैं। घर में रखा सारा समान गीला होने की वजह से खराब हो गया है। इसी प्रकार पास स्थित एक वेडिंग की दुकान में भी पानी भरा गया था। सुबह जब दुकानदार पहुंचा तो दुकान के अंदर पानी भरा हुआ था। बाल्टी से पानी बाहर निकालकर फैंका गया। लोगों का कहना था कि ठेकेदार की लापरवाही की वजह से उनके घरों में पानी घुसा है। बगैर सोच-समझे पाइप लाइन बिछा दी जा रही है। इससे पूर्व भी यहां पाइप लाइन बिछाई गई थी जो सड़क चौड़ीकरण के दौरान उखाड़ दी गई। जिससे नगरपालिका को लाखों रुपए का नुकसान हुआ था। उसी जगह अब दोबारा पाइप लाइन बिछाई गई है। जिसमें भी काम को लेकर लापरवाही साफ नजर आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो