साढ़े तीन वर्ष के पियूष ने कहा पापा और दादी ने मम्मी को मार डाला

साढ़े तीन वर्ष के पियूष ने कहा पापा और दादी ने मम्मी को मार डाला

Rakesh Kumar Malviya | Publish: Sep, 09 2018 08:00:00 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh

एक नवविवाहिता की मौत के मामले में परिजनों ने लगाया ससुराल पर पक्ष हत्या का आरोप

बैतूल। एक नवविवाहिता की मौत के मामले में उसके साढ़े तीन वर्षीय बेटे ने सच्चाई उगल दी है। बेटे ने बताया कि दादा और पापा ने ही मम्मी को मारकर लटकाया है। नवविवाहिता के परिजनों ने भी ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। इधर पुलिस पीएम रिपोर्ट आने पर कार्रवाई का हवाला दे रही है। ग्राम रावणबाणी निवासी राधा यादव का शव घर में ही गुरुवार शाम को मिला है। राधा द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात ससुराल पक्ष द्वारा कही जा रही है। राधा के ससुर ने बताया कि वह खेत पर काम कर रहा था। पता चला कि राधा ने घर में फांसी लगा ली है। राधा ने ऐसा क्यों किया इसकी जानकारी नहीं है। ससुर ने बताया पति-पत्नी में विवाद होते रहते था। कई बार दोनों को समझाइश भी दी थी। राधा के शव का शनिवार दोपहर में जिला अस्पताल में पीएम कराया गया है। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पीएम करने वाले डॉ जगदीश घोरे ने बताया कि डॉक्टरों की टीम ने पीएम किया है। महिला के गले में रस्सी के निशान नजर आ रहे हैं। पूरी जानकारी पीएम रिपोर्ट में ही सामने आएगी।

मेरी बहन की हत्या की है
बगडोना सारणी निवासी सुभाष यादव ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन राधा का का विवाह ग्राम रावनबाणी निवासी रतिराम यादव से वर्ष 2014 में किया था। उसका एक साढ़े तीन वर्ष का बेटा पियूष है और अभी तीन माह के गर्भ से थी। यादव ने बताया कि पति रतिराम यादव और ससुर द्वारा शादी के बाद से ही प्रताडि़त किया जाता था। पति और ससुर ने ही राधा की हत्या कर फांसी के फंदे पर लटकाया है।

इनका कहना
महिला ने आत्महत्या की है। शव का पीएम करवाया है। पीएम रिपोर्ट के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। परिजनों ने हमारे सामने इस तरह के कोई आरोप नहीं लगाए हैं।
एनएस ठाकुर, जांच अधिकारी पुलिस चौकी पाढर।

पति ने लगाया पत्नी के अपहरण का आरोप
बैतूल. भैंसदेही ब्लॉक के ग्राम चांदू निवासी एक युवक ने अपनी पत्नी का अपहरण किए जाने की लिखित शिकायत एसपी ऑफिस में दर्ज कराई है। युवक का आरोप है कि फिल्मी अंदाज में युवती परिजन और ग्राम के सरपंच द्वारा अपहरण कर लिया गया। ग्राम चांदू निवासी राहुल मंसूरे ने शनिवार को अपने परिवार के साथ में एसपी कार्यालय पहुंचकर लिखित शिकायत में बताया कि उसने 13 जून 2018 को कुनखेड़ी थाना मोहदा निवासी 20 वर्षीय रचना के साथ में आर्य समाज से विवाह किया है। विवाह के बाद से दोनों पति-पत्नी के रूप में एक साथ में रह रहे थे। 2 अगस्त को कुनखेड़ी के सरपंच और लडक़ी के माता पिता आधा ग्रामीणों के साथ ट्रैक्टर-ट्राली से चांदू पहुंचे। उन्होंने रचना के साथ मारपीट कर अपहरण कर उसे अपने साथ ले गए। घटना के बाद मामले की शिकायत झल्लार थाने में दर्ज कराने पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने सादे कागज पर आवेदन लेकर चलता कर दिया। राहुल ने अपनी पत्नी को उसके परिजनों से वापस दिलाने की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned