scriptशिकार की तलाश में घर में घुसा जहरीला सांप, मछली के जाल में फंसा, देखें रेस्क्यू | poisonous snake entered house for hunting trapped in fish net | Patrika News

शिकार की तलाश में घर में घुसा जहरीला सांप, मछली के जाल में फंसा, देखें रेस्क्यू

locationबेतुलPublished: Nov 27, 2021 06:02:01 pm

Submitted by:

Faiz

-शिकार की तलाश में घर में घुसा था सांप-मछली के जाल में फंसकर हुआ बेहोश-स्नेक कैचर ने जाल काटकर सांप को निकाल-प्राथमिक उपचार के बाद जंगल में छोड़ा गया सांप-बैतूल जिले के सारनी स्थित बाजार मोहल्ला का मामला

News

शिकार की तलाश में घर में घुसा जहरीला सांप, मछली के जाल में फंसा, देखें रेस्क्यू

बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के सारनी में शिकार की तलाश में निकले एक रैट स्नेक यानी धामिन सांप को एक घर में घुसना भारी पड़ गया। सांप घर के आंगन में रखे मछली पकड़ने वाले जाल में इतनी बुरी तरङ उलझ गया कि, वहां दम घुटने के कारण वो बेहोश तक हो गया। जाल में सांप को झटपटाते देख घर के मालिक ने तुरंत ही नजदीक रहने वाले स्नेक कैचर को सूचना दी। तुरंत ही मौके पर पहुंचे सर्प मित्र ने रेस्क्यू कर सांप को जाल से छुड़ाया। इसके बाद जरूरी उपचार देकर उसे जंगल में छोड़ दिया।


बता दें कि, घटना जिले के सारनी स्थित बाजार मोहल्ला क्षेत्र की है। घर मालिक ने अपने आंगन में पपीते सहित अन्य फल-सब्जियों के पौधों को मुर्गियों से बचाने के लिए मछली पकड़ने वाले जाल से बाउंड्री बना रखी थी। यहां एक 6 फीट लंबा धामिन सांप शिकार की तलाश में घुस आया, लेकिन खुद ही जाल बुरी तरह से जाल में फंस गया। सर्प मित्र आदिल खान के अनुसार, सांप जाल में इतनी बुरी तरह से जकड़ा हुआ था कि, अगर समय रहते सावधानी के साथ उसे जाल से अलग न किया जाता तो उसकी मौत निश्चिंत थी। सांप जाल में बुरी तरह से तो जकड़ा ही हुआ था। साथ ही साथ निकलने की कोशिश में जाल उसको मुंह के भीतर तक से फंदे के समा फंसाया हुआ था। यही वजह होगी कि, सांप इस दौरान बेहोश तक हो गया था।

 

पढ़ें ये खास खबर- यहां जिंदा बम मिलने से फैली सनसनी, इलाका खाली कराकर सेना ने किया डिफ्यूज


कैंची से काटन पड़ा जाल तब बाहर निकल सका सांप

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85x0wl

जिस मकान में सांप घुसा था उसके मालिक राजेंद्र कुमार का कहना है कि, वो घर के आंगन में किसी काम से आए थे। यहां उन्होंने मछलीके जाल में सांप को बुरी तरह झटपटाते देखा। पहले तो वो खुद ही डर गए, लेकिन कुछ ही छणों में उन्हें ये अहसास हो गया कि, जाल में फंसने के कारण सांप बेहद तकलीफ में है। इसी के चलते उन्होंने चतत्काल सर्प मित्र की मदद ली। सर्प विशेषज्ञ आदिल खान ने सांप को निकालने के लिए जाल को कैंची से काट काटकर बाहर निकाला। फिलहाल, सांप को जांचने और जरूरी उपचार के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो