नगर में रहने वाले किराएदारों की पुलिस नहीं करती जांच

नगर में रहने वाले किराएदारों की पुलिस नहीं करती जांच
नगर में रहने वाले किराएदारों की पुलिस नहीं करती जांच

Pradeep Sahu | Publish: Feb, 17 2019 05:02:01 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

व्यापार करने के नाम पर अन्य प्रदेशों से आकर रह रहे लोग, नहीं किया जा रहा उनका वेरीफिकेशन

मुलताई. नगर में अन्य जिलों सहित प्रदेशों से बड़ी संख्या में लोग आकर किराए से रह रहे हैं जिनका मकान मालिकों द्वारा पुलिस वेरीफिकेशन नहीं कराया जाता है। ऐसी स्थिति में नगर में अपराधों की संख्या बढ़ रही है। पुलिस द्वारा भी इस ओर गंभीरता से कदम नही उठाने से नगर में लगातार अपराधों में वृद्धि हो रही है। लेकिन इसके साथ ही नगर के नागरिकों का भी जागरूक होना जरूरी है ताकि समय-समय पर ऐसे किराएदारों का वेरीफिकेशन कराया जा सके। लेकिन नगर के अधिकांश लोग जागरुकता नहीं दिखा रहे हैं, मकान को किराए पर देने से पहले किराएदारों का पुलिस वेरिफिकेशन करवाना लोग जरूरी नहीं समझ रहे है। बिना किसी जान-पहचान अथवा बिना छानबीन किए मकान किराए से दे रखे हैं। मकान मालिकों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को भी नही दी जाती ताकि पुलिस मुसाफिरी दर्ज कर सके एव$ं पुलिस की जानकारी में यह रह सके कि नगर में कितने लोग बाहर से आकर किराए से रह रहे हैं। वहीं पुलिस द्वारा बार-बार मकान मालिकों को सूचना एवं समझाइश दी जाती है कि बाहरी एवं अंजान लोगों को बिना परिचय के मकान किराए से ना दें, तथा यदि देते हैं तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को भी दें, लेकिन इसके बावजूद मकान मालिक पूरी रिस्क लेते हैं तथा अंजान लोगों को मकान किराए पर देकर इसकी जानकारी पुलिस को नही देते। इस पूरे मामले को लेकर एसडीओपी अनिल शुक्ल ने उन सभी लोगों से आग्रह किया है जो लोग अपने मकान किराए पर देते हैं कि कृपया अपने किराएदारों का एक बार पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करवा लें, जिससे यदि कोई किराएदार कोई घटना को अंजाम देता है तो मकान मालिक बच सकें। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि यदि नगर के बाहर का कोई भी व्यक्ति या परिवार मकान किराए पर मांगने आता है तो इसकी सूचना जरूर पुलिस को दे, उन्होंने बताया कि इस तरह चोरी सहित अन्य घटनाओं पर रोक लगाई जा सकती है, वहीं नगरवासियों को एक सुरक्षित माहौल भी मिल सकता है।

इनका कहना है...
&पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाकर मकान मालिकों को किराएदारों की जानकारी देने के लिए जागरूक किया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद लोगों में जागरूकता का अभाव बना हुआ है।
अनिल शुक्ल, एसडीओपी मुलताई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned