script

घोड़ाडोंगरी में पुलिस ने चलाई लाठी, आठनेर में चक्काजाम, बैतूल में पुलिस और युवकों में धक्का मुक्की

locationबेतुलPublished: Apr 02, 2018 09:31:16 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

एससी,एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा संशोधन के विरोध में सोमवार बंंद के दौरान घोड़ाडोंगरी में पुलिस द्वारा प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठी चलाई।

protest

Young people protested against tires

बतैूल। एससी,एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा संशोधन के विरोध में सोमवार बंंद के दौरान घोड़ाडोंगरी में पुलिस द्वारा प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठी चलाई। इधर आठनेर में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया। बैतूल शहर में एक-दो जगह विवाद की स्थिति बनी। पुलिस और प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच धक्का मुक्की हुई। विवाद के चलते तनाव का माहौल रहा। प्रदर्शनकारियों के पीछे भारी संख्या में पुलिस बल उपस्थित रहा। एससी,एसटी संगठन के लोगों ने बाजार में दुकानें बंद कराई। वहीं प्रदर्शनकारियों के विरोध में दूसरा संगठन सामान्य नागरिक संगठन भी सामने आया। एससी,एसटी संगठनों ने जहां दुकानें बंद करवाई। वही पीछे-पीछे पहुंचे सामान्य नागरिक संगठन के लोगों ने दुुकानें खुलवाई। प्रदर्शनकारियों के जाते ही दुकानें खुल गई थी। बैतूल बंद का मिला-जुला असर रहा।
टायर में लगाई आग, पुलिस से हुई धक्का मुक्का
प्रदर्शन के दौरान गंज में कुछ दुकानदारों द्वारा दुकानें बंद नहीं की जा रही थी,जिससे प्रदर्शनकारी आक्रोशित हो गए। गंज में प्रदर्शन करने वालों ने टायर में आग लगाकर विरोध जताया है। गंज में ही प्रदर्शन कर रहे युवा और पुलिस के बीच धक्का मुक्का भी हुई। प्रदर्शन कर रह रहे युवाओं का कहना था पुलिस द्वारा गाली-गलौज की जा रही है। मौके पर एडिशनल एएसपी घनश्याम मालवीय भी पहुंच गए थे। अन्य लोगों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। इधर में गंज में ही एक दुकानदार द्वारा दुकान बंद नहीं की तो सभी दुकान के सामने बैठकर नारेबाजी करने लगे और सामान फेंकने लगे तो पुलिस ने हस्तक्षेप किया,लेकिन प्रदर्शकारियों के सामने दुकानदारों को नतमस्तक होना पड़ा और दुकानं बंद करनी पड़ी।गंज में ही भाजपा नेता के शो रुम के सामने युवकों ने नारेबाजी की। इधर कोठीबाजार में भी प्रदर्शकारियों ने जबरन दुकान बंद कराई,जिसके चलते विवाद हुआ। प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल, वज्र वाहन, फायर ब्रिग्रेड उपस्थित रहा।
अंबेडकर चौक से शुरू हुआ जुलूस
प्रदर्शनकारियों का जुलसू अंबेडकर चौक से शुरू हुआ। हाथ में तख्ती, बैनर और नारेबाजी करते हुए कोठीबजार पहुंचे। यहां से सीमेंट रोड, कलेक्टोरेट, एसपी ऑफिस चौक होते हुए गंंज पहुंचे। गंज से छात्रावास रोड होते हुए वापस अंबेडकर चौक पहुंचे। यहां पर एसडीएम को एससी,एसटी एक्ट में संशोधन नहीं किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।
सामान्य नागरिक संगठन ने खुलवाई दुकानें
एससी और एसटी संगठन के लोगों द्वारा जहां-जहां दुकानें बंद करवाई जा रही थी। वहीं पीछे-पीछे आकर सामान्य नागरिक संगठन के सैकड़ों लोगों ने पहुंचकर बंद दुकानें खुलवाई। इस संबंध में संगठन ने प्रभारी मंत्री लाल सिंह आर्य को जिला पंचायत पहुंचकर ज्ञापन भी दिया। प्रदर्शनकारियों के जातेे ही दुकानें भी खुलती रही। सुबह के समय दुकानें बंद रही। दोपहर बाद सभी दुकानें खुल गई थी।
पुलिस ने भांजी लाठी
घोड़ाडोंगरी। जयसेवा सामाजिक जागरुकता संगठन के अध्यक्ष संतोष उइके ने बताया कि संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा घोड़ाडोंगरी अस्पताल चौक में शांतिपूर्वक बंद कराया जा रहा था। इस दौरान सारणी से आए पुलिस बल ने दोपहर में तीन बजे के लगभग प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठी बरसाना शुरू दिया है,जिसमें चार से पांच लोगों को मामूली चोटें आई है। पुलिस द्वारा लाठी भांजने के बाद प्रदर्शन कर रहे लोग इधर-उधर हो गए। उइके ने इसका विरोध जताते हुए लाठी चलाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।
आठनेर में चौक पर किया जाम
आठनेर। दलित संगठनों ने एक्ट में संशोधन को लेकर विरोध जताया। दोपहर में साढ़े बारह बजे के लगभग संगठन के कार्यकर्ता बस स्टैंड चौराहे पर सड़क पर बैठ गए और ***** जाम कर दिया। लगभग १५ से २० मिनट तक जाम लगा रहा। जिसके बाद रैली निकालकर प्रदर्शन किया। कुछ दुकानों को छोड़ दिया जाए तो अन्य सभी दुकानें खुली रही।

ट्रेंडिंग वीडियो