script

प्रेमिका ने रुकवा दी आरक्षक की शादी

locationबेतुलPublished: May 24, 2022 12:44:59 am

Submitted by:

yashwant janoriya

शिकायत के बाद बारात नहीं पहुंची, दुल्हन करती रही इंतजार

शिकायत के बाद बारात नहीं पहुंची, दुल्हन करती रही इंतजार

शिकायत के बाद बारात नहीं पहुंची, दुल्हन करती रही इंतजार

बैतूल. प्रेमिका के रहते हुए एक आरक्षक को शादी करना महंगा पड़ गया। प्रेमिका को जब इस शादी के बारे में पता चला तो उसने थाने में शिकायत कर दी। इसके बाद आरक्षक रविवार को होने वाली अपनी शादी में बारात नहीं ले जा सका। आरक्षक की शादी ङ्क्षछदवाड़ा के काराबोह गांव में होने वाली थी। इधर दुल्हन पक्ष के लोगों ने भी बारात नहीं लाने पर थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस के अनुसार रविवार को काराबोह निवासी युवती की शादी सोनू पिता सिरधारी चलतिया निवासी खैरीचेतू पोस्ट ङ्क्षछदा जिला ङ्क्षछदवाड़ा के साथ होनी थी। दोनों ही परिवार की रजामंदी और युवक-युवती की सहमति के बाद शादी तय हुई थी। सम्पूर्ण तैयारियों के बाद रविवार की रात में बारात आनी थी। बड़े ही उल्लास के साथ सभी को बारात के आगमन का इंतजार था। रिश्तेदार और अन्य आमंत्रित लोग उपहार देकर भोजन के बाद शादी लगाने की प्रतीक्षा कर रहे थे। दूल्हा सोमवार की दोपहर तक भी नहीं पहुंचा। इसके बाद पीडि़त परिवार के सदस्य व रिश्तेदार देहात पुलिस थाना पहुंचे और पूरे मामले की शिकायत की।
प्रेम प्रसंग के पेंच में फंसी शादी
आरक्षक सोनू पिता सिरधारी चलतिया वर्तमान में बैतूल में लाइन में पदस्थ है। दो दिन पहले ही शादी के लिए एक माह की छुट्टी लेकर अपने गांव गया था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि युवक का बैतूल में ही किसी युवती से प्रेम प्रसंग है। युवती को सोनू के किसी और युवती के साथ शादी करने की जानकारी मिली तो उसने बैतूल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। यह जानकारी मिलने पर युवक काराबोह निवासी युवती के साथ शादी रचाने बारात लेकर नहीं पहुंचा। पीडि़त पक्ष की ओर से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दूल्हे पक्ष से भी संपर्क किया। मामले को जांच जारी है। देर शाम तक किसी प्रकार का अपराध पंजीबद्ध नहीं किया गया था।
अभी शादी रुकवाई है
आरक्षक के खिलाफ शिकायत आई है। अभी केस दर्ज नहीं किया है। शादी रुकवाई गई है।
– सिमाला प्रसाद, एसपी बैतूल
जांच के बाद कार्रवाई
युवती पक्ष की ओर से शिकायत लेकर मामले को जांच में रखा है। युवक पक्ष से सम्पर्क कर उन्हें बुलाया गया है। मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
– संतोष डेहरिया, सीएसपी, ङ्क्षछदवाड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो