script

मर्चेंट नेवी में नौकरी, ज्वाइनिंग लेटर लेकर पहुंचा गोवा तो बर्तन साफ करने का काम करवाया

locationबेतुलPublished: Dec 11, 2019 05:06:12 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

पुलिस ने जांच का दिया है भरोसा

79.jpg
बैतूल/ मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। उसे नौकरी भी मिली लेकिन वहां जो काम उससे करवाया गया, उसके बाद उसका माथा घूम गया। मर्चेंट नेवी में नौकरी के नाम पर गोवा में युवक से बर्तन साफ करने का काम करवाया गया। वह किसी तरह से भागकर बैतूल पहुंचा और एसपी से शिकायत की है।
दरअसल, तमिलनाडु की एक कंपनी ने युवक के साथ धोखाधड़ी की है। देश में फैले ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए युवक और उनके परिजन ने एसपी कार्यालय में शिकायत की है। रानीपुर निवासी राकेश धुर्वे ने एसपी कार्लायल में की शिकायत में बताया कि ग्वालियर से फोन आया और कहा कि आपरी मर्चेंट नेवी में नौकरी लग जाएगी।
टेस्ट भी हुआ
कॉल के बाद राकेश नौकरी के लिए तैयार हो गया। नौकरी के लिए राकेश की परीक्षा ली गई। सलेक्शन करते हुए जयपुर बुलाकर ट्रेनिंग के लिए मुंबई भेज दिया गया। इससे पहले छह माह की ट्रेनिंग के लिए उससे पचास हजार रुपये ले लिए गए। मुंबई में उसे छह माह की जगह सिर्फ पंद्रह दिन की ही ट्रेनिंग कराई गई और वापस जयपुर बुलाकर गोवा में जॉब के लिए ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया गया।

तीन लाख रुपये ले लिए
ज्वाइनिंग लेटर मिलने के बाद उस एजेंसी ने युवक से तीन लाख रुपये लिए। उसके बाद नौकरी ज्वाइन करने के लिए उसे गोवा भेज दिया गया। युवक जब गोवा पहुंचा तो वहां उसे बर्तन साफ करने के काम पर लगा दिया गया। यहां राकेश से चार महीने बर्तन धुलवाए गए और उसके एवज में तीन महीने का वेतन दिया गया। इस दौरान वहां वह परेशान रहने लगा और निकलने की तरकीब सोचने लगा।
बैतूल पहुंचा
राकेश वहां से निकलकर किसी तरह से बैतूल पहुंचा और इसका खुलासा किया। युवक ने एसपी कार्लालय में इसकी शिकायत की है। एएसपी आरएस मिश्रा ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने उसके द्वारा सौंपे गए डिटेल के आधार पर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही इस गिरोह तक पहुंचने की कोशिश करेगी। लेकिन लोग इस घटना से हैरान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो