scriptसरपंचों को मिल रही प्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी | Prime Minister Modi's letter to Sarpanchs | Patrika News

सरपंचों को मिल रही प्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी

locationबेतुलPublished: Jun 16, 2019 08:54:20 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

पीएमओ कार्यालय नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सरपंचों को एक चिट्ठी भेजी जा रही है। यह चिट्ठी इसलिए भी खास है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने सरपंचों की पूछपरख की है।

rain water conservation

rain water conservation

बैतूल। पीएमओ कार्यालय नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सरपंचों को एक चिट्ठी भेजी जा रही है। यह चिट्ठी इसलिए भी खास है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने सरपंचों की पूछपरख की है। चिट्टी में प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र के महापर्व में उत्साह से भाग लेने और एक सशक्त भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध सरकार के चयन करने पर सरपंचों को बधाई दी है। वहीं उन्होंने सरपंचों से बारिश के मौसम में जलसंरक्षण एवं पौधरोपण किए जाने की अपील की गई है। प्रधानमंत्री द्वारा चिट्ठी में जलसंरक्षण का महत्व बताते हुए इसे व्यर्थ बहने से बचाने की बात कहीं है। उन्होंने अपनी चिट्टी में बोरी बंधान, चेक डैम निर्माण, रेनवॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम, तालाब निर्माण आदि के माध्यम से बारिश के जल को संग्रहित करने के लिए कहा।
ग्राम सभा में सभी को पढ़कर सुनाए चिट्ठी
प्रधानमंत्री मोदी ने चिट्टी में सरपंचों से आग्रह किया है कि वे ग्रामसभा की बैठक बुलाकर मेरे इस पत्र को सभी को पढ़कर बताएं और इन मुद्दों पर व्यापक विचार-विमर्श करें। मुझे पूरा भरोसा है कि ग्रामीण स्तर पर हम सब मिलकर जल की हर एक बूंद का संचयन करके अपने परिवेश को और परिष्कृत बनाएंगे। उन्होंने कहा जैसे आपने स्वच्छता अभियान में व्यापक हिस्सेदारी करके इसे एक सफल जन आंदोलन बनाया दिया है। ठीक इसी प्रकार मेरा आग्रह है कि आप पानी पर हमारे आगामी अभियान को भी एक जन आंदोलन का स्वरूप देकर इसे सफल बनाने में अपना नेतृत्व प्रदान करें। नामुमकिन को मुमकिन बनाएं और नए भारत के निर्माण में अपना योगदान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो