scriptआदिम जाति. कल्याण विभाग. में थोक में हुए तबादले | Primitive race Welfare Department. Transfer in bulk | Patrika News

आदिम जाति. कल्याण विभाग. में थोक में हुए तबादले

locationबेतुलPublished: Aug 10, 2019 09:05:57 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा शनिवार को जिले में संचालित ६ ब्लॉकों में स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों और प्राचार्यो के थोक में स्थानांतरण आदेश जारी कर दिए।

Officers, staff and teachers involved

Officers, staff and teachers involved


बैतूल। आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा शनिवार को जिले में संचालित ६ ब्लॉकों में स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों और प्राचार्यो के थोक में स्थानांतरण आदेश जारी कर दिए। जारी आदेश में वर्षो से जनपद शिक्षा केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर गए शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति को समाप्त करते हुए अपनी मूल विभाग को सेवाएं वापस सौपने के आदेश जारी किए है। वहीं कई शिक्षक आदिम जाति से शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर गए थे, उनकी भी प्रतिनियुक्ति को समाप्त करते हुए अपने मूल विभाग को सौंप दिया है। सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण शिल्पा जैन द्वारा जारी आदेश में ३ तीन जनपद शिक्षा की प्रतिनियुक्ति खत्म करते हुए अपने मूल शाला में भेज दिया है। वहीं एक शिक्षक को प्रतिनियुक्ति को समाप्त करते हुए मूल शाला को लौटा दिया है। वहीं ४ प्राचार्यो को स्थानांतरण किया गया है, इसके साथ ही ६ व्यायाम अनुदेशक, २० उच्चतर माध्यमिक शिक्षक,१५ सहायक ग्रेड-२ , ३ भृत्य, १४ प्रधान पाठक, ८१ माध्यमिक शिक्षक, २६३ प्राथमिक शिक्षक और ३६ सहायक शिक्षकों के स्थानांतरण आदेश जारी किए गए है। सहायक आयुक्त द्वारा जारी आदेश में अधिकांश शिक्षकों के स्थानांतरण एक ब्लॉक से दूसरे ब्लॉक में किया गया है। थोक में शिक्षकों के स्थानांतरण होने से शिक्षक विहिन शालाओं में शिक्षक मिलने की बात कही जा रही है।
शिक्षा विभाग ने एम-शिक्षा मित्र हो रहे आदेश
शिक्षा विभाग में भी करीब ३०० से अधिक शिक्षकों के स्थानांतरण होना है, जिसके आदेश शिक्षा विभाग द्वारा सामूहिक जारी नहीं करते हुए व्यक्तिगत आदेश संचालनाय द्वारा पोर्टल पर जारी हो रहे है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों ने स्वेच्छा से स्थानांतरण के लिए आवेदन किए थे, उनके आदेश एम-शिक्षा मित्र एप के माध्यम से शिक्षकों को मिल रहे है। जिले में करीब ९०० से अधिक शिक्षकों को एम-शिक्षा मित्र एप पर स्थानांतरण आदेश जारी हुए है। वहीं विभाग अब ३०० से अधिक शिक्षकों के प्रशासनिक आदेश जारी होना है, जिसका शिक्षकों को पिछले दो माह से इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो