scriptनिजी स्कूल के बस चालक पर केस दर्ज | Private school bus driver cases | Patrika News

निजी स्कूल के बस चालक पर केस दर्ज

locationबेतुलPublished: Aug 05, 2015 10:29:00 pm

पीएलएस इंटरनेशनल स्कूल बस
क्रमांक एमपी 48 बीसी 1979 पहाड़ी क्षेत्र से निकलने वाले नाले के तेज बहाव

betul

betul

मुलताई।पीएलएस इंटरनेशनल स्कूल बस क्रमांक एमपी 48 बीसी 1979 पहाड़ी क्षेत्र से निकलने वाले नाले के तेज बहाव में मंगलवार ढाई बजे के लगभग बह गई थी। नाले में बस के बहने से कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन बच्चों के बैग बह गए थे।

घटना की जानकारी अभिभावकों को लगने के बाद मौके पर पहुंचकर होकर हंगामा किया गया था। पुलिस की उपस्थिति होने से मामला नियंत्रण में रहा। थाना प्रभारी विक्रम रजक ने बताया कि घटना की जानकारी लगने के बाद घोड़ाडोंगरी तहसीलदार दिनेश सोनारतिया, एसडीओपी शशिप्रसाद दुबे, पाथाखेड़ा चौकी प्रभारी महेश टाण्डेकर ने शाम छह बजे तक स्कूली बच्चों को अभिभावकों के सुपुर्द किया है।


शोभापुर के जैरी चौक निवासी एक अभिभावक की शिकायत पर पीएलएस स्कूल के चालक सेवकराम पर केस दर्ज कर लिया है।

मापदंड के अनुसार नहीं चल रही स्कूल बसें


घोड़ाडोंगरी ब्लाक में एक दर्जन से अधिक निजी स्कूल है । इन स्कूलों में मापदंड के अनुसार चल रहे है या नहीं बस को परमिट मिली है या नहीं बस में क्षमता से अधिक बच्चों का परिवहन तो नहीं किया जा रहा है। कौन-कौन से स्कूल नदी के आसपास पड़ते हैं, इसकी संपूर्ण जानकारी शिक्षा विभाग को एकत्रित करना चाहिए और लापरवाही बरतने वाले निजी स्कूलों पर जिला प्रशासन को लगाम कसनी चाहिए।

तब जाकर ही इस तरह के हादसों पर अंकुश लग सकता है। इस संबंध में सारनी एसडीओपी शशिप्रसाद दुबे ने बताया कि पीएलएस स्कूल के बस चालक सेवाराम के खिलाफ शोभापुर निवासी एक अभिभावक की शिकायत पर चालक पर केस दर्ज कर लिया है। जांच के बाद स्कूल संचालक पर भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो