scriptभारत माता की जय नाटक में दिखाई भारत की समस्याएं | Problems of India shown in Bharat Mata Ki Jai drama | Patrika News

भारत माता की जय नाटक में दिखाई भारत की समस्याएं

locationबेतुलPublished: Sep 30, 2019 11:28:34 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

जेएच कॉलेज में दो दिवसीय युवा उत्सव प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

भारत माता की जय नाटक में दिखाई भारत की समस्याएं

भारत माता की जय नाटक में दिखाई भारत की समस्याएं

बैतूल. जेएच कॉलेज में सोमवार से दो दिवसीय युवा उत्सव का शुभारंभ हो गया। युवा उत्सव के पहले दिन संगीत, साहित्य, रंगमंचीय विधाओं का आयोजन हुआ। कॉलेज के छात्रों द्वारा तैयार भारत माता की जय नाटक को कॉलेज स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस नाटक में वर्तमान में देश ज्वलंत मुद्दों को शामिल किया गया है। साथ ही समाज में चल रही कुरितियों को भी नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है। वहीं लद्यु नाटिका बाबा की पाठशाला को भी प्रथम स्थान पर रही। यह लघु नाटिकका हास्य और शिक्षा पर केंद्रीत करते हुए महिलाओं की समस्याओं पर भी प्रकाश डाला गया है। माइम में कृष्ण लीला को प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ ही अन्य विधाओं में प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता का शुभारंभ बैतूल विधायक निलय डागा द्वारा किया गया। इस अवसर पर जेएच कॉलेज के प्राचार्य डॉ केआर मगरदे सहित कॉलेज का स्टाफ मौजूद रहा। जिला सांस्कृतिक समन्वयक प्राध्यापक राजेश शेषकर ने बताया कि पहले दिन की प्रतियोगिताएं आयोजित हुई है। मंगलवार को शेष प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। वहीं जिला स्तरीय प्रतियोगिता ३ अक्टूबर से आरंभ होगी।
इन विधाओं में हुई प्रतियोगिता आयोजित
जेएच कॉलेज के जेएच हॉल में आयोजित प्रतियोगिता में एकल गायन शास्त्रीय ,सुगम संगीत भारतीय, सुगम संगीत पाश्चात्य्, समूह गान भारतीय, समूह गान पाश्चात्य्, प्रश्न मंच, वक्तत्व कला, वाद-विवाद, नाटक, लघुनाटिका, माइम, मिमिक्री, नकल नृत्य एवं समूह नृत्य, चित्रकला , कोलाज, पोस्टर मेकिंग सहित अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वहीं मंगलवार को क्ले मॉडलिंग ,कार्टूनिंग और रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
तीन अक्टूबर से जिला स्तरीय युवा उत्सव
कॉलेज स्तरीय युवा उत्सव के बाद में ३ अक्टूबर से जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आरंभ हो रही है, जिसमें जेएच कॉलेज और जिले के अन्य कॉलेजों में आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिताए ३ ,४ और ५ अक्टूबर को आयोजित होगी। जिला स्तरीय प्रतियोगिता विजेता छात्रों को १,२ और ३ नवंबर को आयोजित विश्वविद्यालय स्तीय प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो