scriptक्वॉरंटीन सेंटर की हालत बदतर, फर्श पर दिन गुजार रहे मरीज | Quarantine's condition worsens, patients are spending days on floor | Patrika News

क्वॉरंटीन सेंटर की हालत बदतर, फर्श पर दिन गुजार रहे मरीज

locationबेतुलPublished: Aug 11, 2020 12:28:02 am

Submitted by:

yashwant janoriya

भोजन और पानी की सही व्यवस्था नहीं

भोजन और पानी की सही व्यवस्था नहीं

भोजन और पानी की सही व्यवस्था नहीं

आमला. शहर के बालक छात्रावास को प्रशासन द्वारा क्वॉरंटीन सेंटर बनाया गया है। यहां संदिग्ध मरीजों के साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों को क्वॉरंटीन किया जाता है, लेकिन यहां व्यवस्था के नाम पर कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा है। न भोजन की व्यवस्था है और न ही पेयजल का इंतजाम। मरीजों को बिस्तर भी उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।
एक ओर प्रदेश के मुखिया गंभीर महामारी से ग्रसित होने के बाद प्राइवेट अस्पताल में सारी सुविधा के साथ इलाज करवा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश की जनता महामारी के दौर में सुविधाओं के लिए तरस रही है। बताया जाता है कि मरीजों को न बेड की व्यवस्था है और न ही भोजन की सही व्यवस्था। क्वॉरंटीन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है, जबकि नियमानुसार क्वॉरंटीन सेंटर में दूरी आवश्यक है। डेढ़ से दो मीटर की दूरी पर मरीजों को रखना है, लेकिन यहां सभी मरीज आपस में संपर्क में ही हैं। क्वॉरंटीन सेंटर में रखे गए मरीजों को बारिश में ठंड में नीचे फर्श पर दिन गुजरना पड़ रहे हैं जबकि क्वॉरंटीन मरीजों को तो बेड की व्यवस्था करानी चाहिए थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों के लिए क्वॉरंटीन सेंटर में बेड की व्यवस्था नहीं की गई है। बताया गया कि क्वॉरंटीन मरीज में से कुछ मरीज बीपी और शुगर के भी मरीज हैं, लेकिन उनके लिए कोई विशेष उपचार की व्यवस्था नहीं की गई है। बीपी और शुगर के मरीजों को भी कोरोना की ही दवा दी जा रही है। जबकि इन मरीजों के लिए अलग से भी उपचार होना चाहिए, लेकिन सेंटर में कोई विशेष इंतजाम मरीजों के लिए नहीं किया गया है।
दूरभाष पर बताई आप बीती
आमला के बालक छात्रावास में क्वॉंरंटीन के मरीजों ने दूरभाष पर आप बीती सुनाई है। क्वॉरंटीन सेंटर की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए नामदेव गुजरे ने बताया कि शनिवार को मुझे क्वॉरंटीन सेंटर छात्रावास लाया गया है, लेकिन यहां बेड की व्यवस्था नहीं है। एक चादर बिछाकर दिन गुजरना पड़ रहा है, जबकि मैं बीपी और शुगर का मरीज हंू। नीचे जमीन पर ठंडे फर्श पर रहना पड़ रहा है। शासन ने क्वॉरंटीन सेंटर में मरीजों के लिए अलग से सुविधा की है बावजूद यहां कोई व्यवस्था ही नहीं है। गुजरे ने कलेक्टर से मांग की है कि क्वॉरंटीन सेंटर में व्यवस्था की जाए।
काउच बुलाए गए हैं
क्वॉरंटीन सेंटर में सुविधाएं सारी हैं। काउच कम थे तो बुलाए गए। व्यवस्था करने में समय लगता है, जल्द सुविधा मिलेगी।
अशोक नरवरे, बीएमओ आमला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो