scriptकोच डिस्पले और उद्धघोषणा ना होने से रेल यात्री हो रहे परेशान | Rail passengers are worried due to lack of coach display and announcem | Patrika News

कोच डिस्पले और उद्धघोषणा ना होने से रेल यात्री हो रहे परेशान

locationबेतुलPublished: Nov 11, 2019 09:14:10 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

रेलवे स्टेशन पर निर्धारित कार्यो के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति होने के बाद भी कर्मचारी के मनमानी का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। कर्मचारियों के मनमानी के चलते ही रेलवे की छवि भी लगातार खराब हो रही है।

Passengers are not getting the facility at the railway station

Passengers are not getting the facility at the railway station

बैतूल। रेलवे स्टेशन पर निर्धारित कार्यो के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति होने के बाद भी कर्मचारी के मनमानी का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। कर्मचारियों के मनमानी के चलते ही रेलवे की छवि भी लगातार खराब हो रही है। पूछताछ काउंटर पर तैनात कर्मचारियों द्वारा यात्रियों के साथ में आए दिन अभ्रदता की जा रही है, जिससे अधिकारियों के पास में लगातार शिकायते भी बड़ रही है। सबसे ज्यादा परेशानी कोच डिस्पले और ट्रेनों की जानकारी उद्धघोषण नहीं होने से हो रही है, जिसको लेकर बार-बार यात्रियों द्वारा शिकायत की जा रही है। शिकायत होने के बाद भी जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ में कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कि बैतूल स्टेशन पर डिस्पले और उद्धघोषणा के लिए एक रिटायर्ड टीसी को दिया गया है, जिसे उक्त कार्य की बराबर नहीं आता है। वहीं इंक्वारी भी बराबर नहीं दे पाते है। दूसरा कर्मचारी कांशीनाथ को दिया गया है,उसे भी कार्य करना नहीं आता है। वहीं एक अन्य कर्मचारी प्रकाश रंगारी को इंक्वारी पर सेवाएं ली जा रही है, उनके द्वारा भी यात्रियों को सही से जानकारी नहीं दी जा रही है, ऐसे में यात्रियों द्वारा लगातार शिकायत की जा रही है। बार-बार यात्रियों की शिकायतों के बाद भी रेलवे के अधिकारियों द्वारा संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ में कोई ठोस कार्रवाई से परहेज कर रहे है।
काउंटर पर जानकारी नहीं मिलने से यात्री होते है परेशान
ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों द्वारा जब पूछताछ खिड़की पर कोच पोजिशन के बारे में पूछताछ की जाती है तो काउंटर पर तैनात कर्मचारियों द्वारा सही से जानकारी नहीं दी जाती है। साथ ही कई बार ट्रेन के प्लेटफार्म पर ट्रेन के आने के बाद भी सही से जानकारी उद्धघोषणा नहीं हो पाती है, ऐसे में यात्रियों परेशान हो जाते है। वहीं कोच पोजिशन के बारे में सही से जानकारी नहीं होने से यात्रियों को अपनी निर्धारित बोगी में बैठने के लिए ट्रेन के पीछे भागना पड़ता है, जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी वृद्ध यात्रियों और मरीजों को होती है।
इनका कहना
जिन कर्मचारियों के खिलाफ में शिकायत मिली है, उनको कार्य में सुधार करने के निर्देश दिए है। जिसके बाद भी सुधार नहीं होता है तो संबंधित के खिलाफ में कार्रवाई की जाएगी।
वीके पालीवाल, स्टेशन प्रबंधक बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो