ताप्ती वार्ड के घरों में और यादव गली में भराया बारिश का पानी

ताप्ती वार्ड के घरों में और यादव गली में भराया बारिश का पानी
patrika

Rakesh Kumar Malviya | Updated: 30 Jul 2019, 08:00:00 AM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

यादव गली में अधूरी नाली के कारण यह स्थिति तीन वर्षों से बनी हुई है जिसकी शिकायत वार्डवासी कई बार वार्ड पार्षद सहित नपा अधिकारियों को कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद समस्या का समाधान आज तक नहीं हुआ है जिससे वार्डवासियों में आक्रोश बना हुआ है।

मुलताई. ताप्ती वार्ड स्थित यादव गली में विगत दिनों हुई बारिश से पानी भरा गया है जिससे लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। बारिश के कारण पूरी गली तालाब में तब्दील हो गई है वहीं बारिश रूकने के बाद भी पानी की निकासी नही होने से गली में पानी भरा हुआ है, पानी के जमाव होने के कारण बदबू से रहवासी परेशान हैं। बताया जाता है कि यादव गली में अधूरी नाली के कारण यह स्थिति तीन वर्षों से बनी हुई है जिसकी शिकायत वार्डवासी कई बार वार्ड पार्षद सहित नपा अधिकारियों को कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद समस्या का समाधान आज तक नहीं हुआ है जिससे वार्डवासियों में आक्रोश बना हुआ है। यादव गली में रहने वाली मीराबाई मोरे, वंदना वरवड़े, शकुंतलाबाई, शिवरतन प्रजापति, मयंक गायकवाड़, सुभाष कसारे और मुन्ना पंवार ने बताया कि दो दिन पूर्व हुई बारिश से पूरी गली पानी में डूब गई वहीं घरों में भी पानी घुसने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रहवासियों ने बताया कि गली में दो से तीन फुट तक पानी भर गया है जिसके कारण घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है। महिलाओं ने बताया कि गली और घरों में भी पानी घुस गया है जिससे जीना मुश्किल हो गया है उन्होंने बताया कि वार्ड पार्षद और नगरपालिका अधिकारियों से शिकायत के बावजूद स्थिति जस की तस बनी हुई है।

पार्षद को समस्या से सरोकार नहीं
घरों में पानी घुसने से परेशान महिलाओं ने बताया कि वार्ड में बनी अधूरी नाली की शिकायत पार्षद श्रवण नागले और नपा अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया गया लेकिन इसके बाद भी समस्या का हल नहीं निकला। वार्डवासियों के अनुसार तीन वर्षों से नाली अधूरी पड़ी है लेकिन नगर पालिका द्वारा उसे आज तक पूरी नहीं बनाई जिससे बारिश में गली के हाल-बेहाल हैं। महिलाओं ने बताया कि तीन दिन से गली सहित घरों में पानी भरा हुआ है जिससे वे परेशान हैं, आखिर कहां जाए किससे शिकायत करें समझ नहीं आ रहा।

स्कूल नहीं जा पा रहे बच्चे
गली में पानी भरा होने से बच्चे स्कूल जा नहीं पा रहे हैं। स्कूल जाने के लिए पानी में से ही जाना पड़ेगा। इधर महिलाओं को भी घर से निकलते ही पानी में कपड़े गीले हो जाते हैं, पानी जमा होने से बदबू और मच्छर भारी मात्रा में हो गए हैं। वहीं घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

घर में घुसा सांप
गली में रहने वाली मीराबाई मोरे ने बताया बारिश के पानी से गली भर गई है। रविवार को उनके घर में पानी के साथ सांप भी आ गया जिससे पूरे परिवार में हडक़ंप मच गया। जैसे तैसे सांप को बाहर निकाला। इधर वंदना वरवड़े ने बताया कि पानी थमने से घर में सीलन आ गई है।

राजनीति की भेंट चढ़ा निर्माण
वार्डवासियों ने बताया कि नाली का निर्माण राजनीति के कारण अधूरा पड़ा है। नये, पुराने जनप्रतिनिधियों द्वारा वोट नहीं देने के उलाहने दिए जाते हैं। इस वजह से कई बार विवाद भी हो चुके हैं। उन्होंने बताया राजनीति के कारण आज तक नाली का निर्माण नहीं हो सका है।

इनका कहना
मुझे अभी जानकारी मिली है, कर्मचारियों को भेजा जा रहा है, वस्तुस्थिति देखकर समस्या का निराकरण जल्द ही किया जाएगा।
राहुल शर्मा, सीएमओ, नगरपालिका मुलताई

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned