पटरी पर ट्रेन चली नहीं ऑनलाइन दौड़ा दी

पटरी पर ट्रेन चली नहीं ऑनलाइन दौड़ा दी

Ashok Waikar | Publish: Feb, 15 2018 09:43:25 PM (IST) Betul, Madhya Pradesh, India

पैसेंजर ट्रेन को गुरूवार को रेलवे प्रशासन द्वारा ऑनलाइन ही दौड़ा दिया। ट्रेन को ऑनलाइन दिखाई देने पर लोगों में ट्रेन की शुरू होने की उम्मीद जागी


बैतूल। नागपुर से इटारसी के बीच में चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को गुरूवार को रेलवे प्रशासन द्वारा ऑनलाइन ही दौड़ा दिया। ट्रेन को ऑनलाइन दिखाई देने पर लोगों में ट्रेन की शुरू होने की उम्मीद जागी , लेकिन रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन के बारे में संपर्क करने पर बताया कि इस ट्रेन को शुरू करने को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक पत्र जारी नहीं हुआ है, ऐसे में इस ट्रेन को चलाना संभाव नहीं है। नागपुर से इटारसी के बीच में चलने वाली ट्रेन नंबर ५१८२९ को नेट पर ऑनलाइन चेक करने पर शाम ७ बजे महाराष्ट्र के कोहली स्टेशन पर होना बताया जा रहा था। ट्रेन का बैतूल पहुंचने का समय दोपहर १२.१६ बजे पहुंचने का है। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय १०.२० मिनट की देरी पर चलना दिखाई दे रही है। ट्रेन को चलाए जाने को लेकर नागपुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अनिल कुमार से संपर्क करने पर पता चला की इस ट्रेन को नागपुर से ही रवाना नहीं किया गया है, ऐसे में ट्रेन को आरंभ करने को लेकर असमंजस्य की स्थिति है।
नागपुर-झांसी पैसेंजर रेलवे प्रशासन ने मंगलवार को तीसरी बार एक माह के लिए फिर रद्द कर दी है। ट्रेन के रद्द हो जाने से यात्रियों को एक माह और नागपुर-झांसी पैसेंजर की सेवाएं नहीं मिल सकेगी। बार-बार ट्रेन के रद्द होने से पिछले तीन माह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को अन्य ट्रेनों से सफर करना पड़ रहा है।
नागपुर-झांसी पैसेंजर को २९ अक्टूबर को इस ट्रेन को पहली बार ट्रेक मेंटेेनेस के नाम पर नवंबर और दिसंबर दो माह के लिए रद्द किया गया था। दूसरी बार ३० दिसंबर को रेलवे प्रशासन ने १ से ३० जनवरी तक रेक मेंटेंनेस के नाम पर रद्द किया था। इसके बाद में रेलवे प्रशासन द्वारा ३० जनवरी को तीसरी बार १ से २८ फरवरी तक इस टे्रन को तीसरी बार रद्द कर दिया। यात्रियों का कहना है कि बार-बार ट्रेन के रद्द होने पर इसके शुरू होने को लेकर भी आशंका है। ट्रेन को स्थायी रूप से रद्द करने की साजिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।
गरीबों की फजीयत
पिछले तीन माह से ट्रेन के रद्द होने से गरीब यात्रियों की फजीयत हो रही है। यात्रियों को मजबूरी में बस से महंगे में सफर करना पड़ रहा है। ट्रेन को शुरू कराए जाने को लेकर मुलताई में पिछले एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसके बाद भी रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की मांगों को लेकर कोई अमल नहीं किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned