scriptपढ़े, पीआईसी में डेढ़ करोड़ के 26 कार्यों को किया निरस्त | Read, 24 works of 1.5 crore in PIC canceled | Patrika News

पढ़े, पीआईसी में डेढ़ करोड़ के 26 कार्यों को किया निरस्त

locationबेतुलPublished: Nov 25, 2019 08:51:31 pm

Submitted by:

Devendra Karande

नौ महीने के लंबे अंतराल के बाद हुई पीआईसी की बैठक में सभी ५० प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। पीआईसी में रखे ज्यादातर प्रस्ताव सड़क-नाली एवं रिटर्निंग वॉल निर्माण के थे। वहीं डेढ़ करोड़ की लागत के करीब २६ निर्माण कार्यों को निरस्त करने का प्रस्ताव भी पीआईसी द्वारा लिया गया है।

सभी प्रस्तावों पर बनी सहमति

Chairman, CMO and members involved in PIC meeting

बैतूल। नौ महीने के लंबे अंतराल के बाद हुई पीआईसी की बैठक में सभी ५० प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। पीआईसी में रखे ज्यादातर प्रस्ताव सड़क-नाली एवं रिटर्निंग वॉल निर्माण के थे। वहीं डेढ़ करोड़ की लागत के करीब २६ निर्माण कार्यों को निरस्त करने का प्रस्ताव भी पीआईसी द्वारा लिया गया है। बताया गया कि ठेकेदारों ने टेंडर हासिल करने के बाद निर्माण कार्य के लिए वर्कआर्डर नहीं लिए थे। जिसके कारण पिछले छह महीने से वार्डों में काम शुरू नहीं हो सके थे। पार्षदों के विरोध के बाद नगरपालिका द्वारा इन कार्यों को पीआईसी में निरस्तीकरण के लिए रखा गया था। जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। अब इन कार्यों के पुन: टेंडर कॉल किए जाने की तैयारी की जा रही है।
टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति के प्रस्ताव को निरस्त किया
बाल मंदिर के सभाकक्ष में सुबह ९.३० बजे शुरू हुई पीआईसी की बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य, सीएमओ प्रियंका सिंह सहित पीआईसी सदस्य दिलीप सतीजा, विद्या जायसवाल, ममता भट्ट, ममता यादव, सादिक मंसूरी, कैलाश धोटे, सुनीता मोरले उपस्थित थे। बैठक में नपाध्यक्ष से सभी विषयों पर चर्चा कर सुझाव मांगे। विषय क्रमांक ३ ग्रीष्मकाल में ट्रैक्टर/ टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति के लिए किए गए टेंडर को निरस्त करने का प्रस्ताव भी लिया गया। नगरपालिका द्वारा गर्मी में जलसंकट की स्थिति को देखते हुए पूर्व में ही टैंकरों से पेयजल परिवहन करने के लिए टेंडर कर लिए गए थे लेकिन ताप्ती बैराज से पानी की सप्लाई होने के कारण टेंकरों से शहर में पानी की सप्लाई नहीं की गई। जिसके चलते आज पीआईसी में इस प्रस्ताव को रखकर निरस्त करने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा वार्डों में सीसी रोड, आरसीसी नाली निर्माण, रिटर्निंग वॉल,डामरीकरण किए जाने सहित ढेरों प्रस्ताव लिए गए।
एई अग्रवाल हुए रिलीव धुर्वे ने संभाला पदभार
नगरपालिका में पिछले डेड़ सालों से सहायक यंत्री का पदभार संभाल रहे महेशचंद्र अग्रवाल को सोमवार को नगरपालिका सीएमओ द्वारा रिलीव कर दिया गया। उनकी जगह विदिशा से स्थानांतरित होकर आए एई नीरज धुर्वे द्वारा पदभार संभाल लिया गया है। पीआईसी की बैठक में आज सुबह एई अग्रवाल का नगरपालिका अध्यक्ष आर्य, सीएमओ एवं पीआईसी सदस्यों द्वारा शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। एई ने बैतूल नगरपालिका के अल्पकार्यकाल को काफी यादगार बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो